logo-image

राजस्थान में 108 साल की बुजुर्ग महिला चारपाई पर सवार होकर पहुंचीं वोट देने

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सोमवार को हो रहे दूसरे चरण के मतदान में हजारों मतदाताओं में सौ साल से ऊपर के दो बुजुर्ग, स्वतंत्रता सेनानी व दूल्हा भी शामिल रहे.

Updated on: 06 May 2019, 05:41 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सोमवार को हो रहे दूसरे चरण के मतदान में हजारों मतदाताओं में सौ साल से ऊपर के दो बुजुर्ग, स्वतंत्रता सेनानी व दूल्हा भी शामिल रहे. भरतपुर के गोपाल नगला गांव में 108 वर्षीय कंपुली देवी को उनके पोते चारपाई पर बिठाकर मतदान कराने लाए. वहीं 104 वर्षीय गंगाराम ने जयपुर के श्री खंडेलवाल सीनियर सेंकेंडरी स्कूल में मतदान किया. 

अनूपगढ़ में अपने शादी के रस्मों में शामिल होने से पहले दूल्हा भूपेंद्र सिंह ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 93 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी पंडित रामकृष्ण ने भरतपुर में कानसेन धर्मशाला में मतदान किया. उन्होंने 1942 के भारत छोड़ों आंदोलन में हिस्सा लिया था.

लक्ष्मणगढ़ के दोतासरा गांव में मधुमक्खियों ने मतदान केंद्र पर हमला कर दिया, जिससे मतदान प्रक्रिया करीब दो घंटे तक बाधित रही.

वहीं, पीठासीन अधिकारी गोविंद लाल नागौर के बोरावाड गांव में मतदान केंद्र संख्या 168 पर पहुंचने के बाद बेहोश हो गए. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया.