हैदराबाद में दोहरे बम धमाके मामले में कोर्ट का फैसला टला, 4 सितंबर को सुनाएगी फैसला

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) स्पेशल कोर्ट सोमवार को हैदराबाद में 11 साल पहले गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाका मामले में अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है।

  |   Updated On : August 27, 2018 02:53 PM

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) स्पेशल कोर्ट सोमवार को हैदराबाद में 11 साल पहले गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाका मामले में अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। एनआईए स्पेशल कोर्ट 4 सितंबर को अपना फैसला सुनाएगी। इन धमाकों में 42 लोगों की मौत और 50 लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि 25 अगस्त 2007 को हैदराबाद में हुए दोहरे बम धमाके मामले की सुनवाई को पूरा कर लिया गया है। सत्र न्यायाधीश श्री निवास राव ने सात तक दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और फैसला सुनाने के लिए 27 अगस्त की तारीख निश्चित की थी।

गौरतलब है कि 11 साल पहले हैदराबाद में गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गयी थी और 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहला बम धमाका लुम्बिनी पार्क में हुआ था और इसकी खबर लोगों तक पहुंचती उसके पहले ही करीब 7:30 बजे दूसरा धमाका गोकुल चाट के पास हुआ।

इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ चल रहे मुकदमे को इस साल जून में नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली केंद्रीय कारागार परिसर में स्थित एक अदालत हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

और पढ़ेंः गोधरा कांड: SIT कोर्ट ने सुनाया फैसला, 2 को मिला आजीवन कारावास, 3 बरी, जानें क्या था पूरा मामला

तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने इस मामले की जांच की थी और आरोपियों के खिलाफ तीन आरोप पत्र दायर किए थे। लेकिन आरोपियों में से कुछ अब भी फरार हैं।

First Published: Monday, August 27, 2018 02:50 PM

RELATED TAG: Hyderabad Blast, Nia Special Court, Judgement Postpone, Judgement On September 4, District And Sessions Court, Gokul Chat, Hyderabad, Lumbini Park,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो