हेड फोन फेंकने के आरोप में कांग्रेस के 2 विधायक तेलंगाना विधानसभा से निष्कासित, 11 निलंबित

तेलांगाना विधानसभा से दो कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया है और 11 विधायकों को इस सत्र के लिये निलंबित कर दिया गया है।

  |   Updated On : March 13, 2018 04:46 PM

नई दिल्ली :  

तेलांगाना विधानसभा से दो कांग्रेस विधायकों को निष्कासित कर दिया गया है और 11 विधायकों को इस सत्र के लिये निलंबित कर दिया गया है। इन पर बजट सत्र से दौरान राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन के अभिभाषण के दौरान सदन में विरोध प्रदर्शन करने का आरोप है।

विधानसभा अध्यक्ष मधुसूदन चारी ने कांग्रेस विधायकों कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और एस.ए.संपत कुमार को अयोग्य घोषित कर दिया।

जब सदन की बैठक शुरू हुई तो विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को हुई हिंसा को लेकर नाराज़गी जाहिर की। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन में शोर-शराबा किया और हेडफोन फेंका। जिससे विदान परिषद के चेयरमैन के स्वामी गौड़ की आंख में चोट आई।

गौड़ ने कहा था कि अभिभाषण के बाद राष्ट्र गान गाए जाने के समय पोडियम की तरफ फेंकी गई कोई वस्तु उनको आकर लगी थी। कांग्रेस के सदस्य टीआरएस सरकार को किसान विरोधी करार दे रहे थे।

संसदीय मंत्री टी हरीश ने राव इन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये सदन में प्रस्ताव लेकर आए।

जिन विधायकों को निलंबित किया गया है उनमें विपक्ष के नेता के जाना रेड्डी भी शामिल हैं।

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों का हमला, CRPF के 9 जवान शहीद

First Published: Tuesday, March 13, 2018 04:36 PM

RELATED TAG: Telangana Assembly, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो