1984 सिख दंगा: सीबीआई ने जगदीश टाइटलर के खिलाफ लाई-डिटेक्टर टेस्ट की मांग

सीबीआई ने 1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और हथियार कारोबारी अभिषेक वर्मा की लाई-डिटेक्टर टेस्ट की मांग की है।

  |   Updated On : February 09, 2017 10:40 PM
जगदीश टाइटलर, फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

जगदीश टाइटलर, फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

नई दिल्ली:  

सीबीआई ने गुरुवार को कहा कि उसने अदालत से 1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और हथियार कारोबारी अभिषेक वर्मा की लाई-डिटेक्टर टेस्ट की मांग की है। अभिषेक वर्मा द्वारा टाइटलर पर मामले में एक गवाह सुरेंद्र सिंह को पैसे देकर और उसके बेटे नरेंद्र सिंह को कनाडा भेजने का प्रस्ताव देकर प्रभावित करने का आरोप लगाने के बाद सीबीआई ने बुधवार को कड़कड़डूमा अदालत में रिट याचिका दाखिल की।

टाइटलर पर 1984 दंगों के दौरान पुल बंगश इलाके में भीड़ को उकसाने का आरोप है, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी। सीबीआई इससे पहले टाइटलर को क्लीन चिट दे चुका है, लेकिन वर्मा द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद अदालत के आदेश पर चार दिसंबर, 2015 को मामले में फिर से जांच शुरू हुई।

और पढ़ें: 'आप' ने पीएम मोदी से 1984 के दंगों की जांच कराने की मांग

अदालत ने सीबीआई को यह पता लगाने का भी आदेश दिया है कि वर्मा का बयान सही है या नहीं। सीबीआई ने पिछले वर्ष सितंबर में मामले में अपनी जांच रिपोर्ट पेश की, जिस पर शुक्रवार को अदालत में सुनवाई होगी। शुक्रवार की सुनवाई के दौरान टाइटलर और वर्मा के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

First Published: Thursday, February 09, 2017 10:32 PM

RELATED TAG: 1984 Anti Sikh Riots, Cbi, Lie Detector Test, Jagdish Tytler, Abhishek Verma,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो