बारिश से जन जीवन बेहाल, यूपी में पिछले 24 घंटो में 16 लोगों की गई जान

राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने, बारिश के कारण मकान गिरने इत्यादि वर्षाजनित हादसों में कुल 16 लोगों की मौत हो गयी।

  |   Updated On : September 02, 2018 03:08 PM
भारी बारिश से हाल बेहाल (एएनआई)

भारी बारिश से हाल बेहाल (एएनआई)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश के कारण हुए हादसों में 16 लोगों की मौत हो गयी तथा 12 अन्य जख्मी हो गये। राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने, बारिश के कारण मकान गिरने इत्यादि वर्षाजनित हादसों में कुल 16 लोगों की मौत हो गयी। इनमें शाहजहांपुर में सबसे ज्यादा छह लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा सीतापुर में तीन, अमेठी तथा औरैया में दो-दो और लखीमपुर खीरी, रायबरेली एवं उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की वर्षाजनित दुर्घटनाओं में मौत हुई है।

पूरे प्रदेश में ऐसे हादसों में 12 लोग जख्मी भी हुए हैं। इसके अलावा कुल 461 मकान अथवा झोपड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

हिमाचल प्रदेश में हुई बारिश

हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर शनिवार को बारिश हुयी जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। स्थानीय मौसम कार्यालय के मुताबिक, बारिश के बाद मनाली का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

और पढ़ें- दिल्ली में 7 महीने की बच्ची की हत्या, आरोपी मां गिरफ्तार

रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पालमपुर में 64.6 मिलीमीटर, उना में 34 मिलीमीटर, सुंदरनगर में 20.5 मिलीमीटर, मंडी में 13.1 मिलीमीटर और शिमला में 9.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली में सड़कों पर जलजमाव

शहर में भारी बारिश के बाद आज राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। यातायात पुलिस के मुताबिक, भैरों मार्ग पर रेलवे पुल, रिंग रोड पर हनुमान सेतु, गीता कॉलोनी में नाला रोड पर डीएम ऑफिस के नजदीक सड़कों पर जलजमाव हो गया।

यातायात पुलिस ने बताया, 'ओखला सब्जी मंडी, नेताजी सुभाष मार्ग, भैरों मार्ग, रोहिणी जैसे अन्य इलाकों में भी जलजमाव की खबर है।' पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 24.6 मिलीमीटर बारिश हुयी है और मौसमविद ने पूरे दिन भर लगातार बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

और पढ़ें- 15 गोल्ड, 24 सिल्वर, 30 ब्रॉन्ज जीत कर भारत ने रचा इतिहास, जानिए किस खेल में कितने मेडल मिले

दिल्ली यातायात पुलिस ने मार्गों से बचने के लिए लोगों को सूचना देने के वास्ते अपने ट्विटर हैंडल से अलर्ट जारी किया है।

First Published: Sunday, September 02, 2018 02:54 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Heavy Rain, Lightning, Up,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो