यूपी में आंधी-तूफान ने ली 10 की जान, केरल में भारी बारिश से 3 लोगों की मौत, दिल्ली में सांस लेना दूभर

बीते दिनों में यूपी के अलग-अलग जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, चार मवेशी भी मर गए।

  |   Updated On : June 14, 2018 01:02 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

यूपी/केरल:  

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर आंधी-तूफान का कहर देखने को मिला है। बुधवार को यूपी के अलग-अलग जिलों में कुल 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, केरल में भारी बारिश और बाढ़ ने 3 लोगों की जान ले ली।

जानकारी के मुताबिक, यूपी में मरने वालों में गोंडा के तीन, फैजाबाद का एक और सीतापुर के 6 लोग शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों में यूपी के अलग-अलग जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, चार मवेशी भी मर गए।

ये भी पढ़ें: तूफान और भारी बारिश ने कई राज्यों में मचाया कहर, कुल 26 लोगों की मौत

दूसरी तरफ केरल में कोझीकोड के कट्टीपारा में भारी बारिश के कारण भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग फंसे हुए हैं। सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। केरल के मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और जिला कलेक्टरों को तत्काल कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है।

कोझीकोड के कट्टीपारा में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने मचाया कहर।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो वहां धूल का गुबार छाया हुआ है। इस वक्त कई इलाकों की एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। हालांकि, गुरुवार को हवा चलने की वजह से मौसम खुशनुमा रहा।

यहां पढ़ें पूरी खबर: थम नहीं रहा दिल्ली-NCR में प्रदूषण का कहर, हवा हुई जहरीली

First Published: Thursday, June 14, 2018 11:07 AM

RELATED TAG: Imd, Weather,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो