logo-image

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया में 'गब्बर' की जगह लेने इंग्लैंड पहुंचे ऋषभ पंत

टीम इंडिया का अगला मुकाबला काफी 16 जून को अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है.

Updated on: 15 Jun 2019, 11:19 AM

highlights

  • शिखर धवन की जगह लेंगे ऋषभ पंत.
  • शिखर धवन चोट की वजह से हुए हैं बाहर.
  • टीम इंडिया का अगला मुकाबला है पाकिस्तान से.

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019, England: इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में घायल 'गब्बर' की जगह लेने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. ऋषभ शनिवार को ही मैनचेस्टर पहुंचे हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम इंडिया का अगला मुकाबला काफी 16 जून को अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है. इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले ऋषभ पंत के टीम का हिस्सा बनने से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी क्योंकि शिखर धवन के घायल होने के बाद ओपनिंग जोड़ी पर असर पड़ा था.

 बता दें कि ऋषभ पहले से टीम का हिस्सा नहीं थें और न ही उनके नाम पर विचार किया गया था लेकिन ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन के घायल होने पर टीम संयोजकों ने ऋषभ पंत को बुलावा भेजा. ऋषभ पंत ने पिछले कई मुकाबलों के रिकार्ड्स को ध्यान में रखा गया है जिस वजह से उन्हें ये मौका मिला है. बता दें कि ऋषभ ने पिछले एक साल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उन्होंने इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतकीय पारियां भी खेली हैं.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: विश्व कप में आज साउथ अफ्रीका से मुकाबला में अफगानिस्तान कर सकता है बड़ा उलटफेर

वर्ल्ड कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने दरकिनार कर दिया था और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चुना था. लेकिन अब पंत को अब बोर्ड ने इंग्लैंड में खेलने के लिए बुलावा भेजा है. हालांकि 21 साल का यह विकेटकीपर बैट्समैन शुरुआत में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि अंतिम फैसला शिखर धवन को ही लेना है.
बीसीसीआई ने कहा है कि धवन इस समय मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है. धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है.

यह भी पढ़ें: World Cup: अंगूठे में भयानक चोट के बाद भी ये मुश्किल काम करते दिखे शिखर धवन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की एक बॉल धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. बाद में वो मैच में फील्डिंग के लिए भी मैदान पर नहीं उतर सके थे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.
पंत को जब टीम में नहीं चुना गया था तब कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की चोट के बाद पंत को तुरंत इंडियन टीम में शामिल करने की वकालत की थी.

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच पर सट्टा बाजार में लग रहे ऊंचे दांव, जानें किस पर कितना है भाव

धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.