World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

News State Bureau  |   Updated On : June 16, 2019 06:50:26 PM
IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में आज भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भिड़ रही हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस मैच में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर विजय शंकर को टीम में जगह दी गई है. पाकिस्तान (Pakistan) ने दो बदलाव किए हैं. आसिफ अली और शाहीन अफरीदी के स्थान पर इमाद वसीम और शादाब खान खेलेंगे.

बता दें कि विश्व कप (World Cup) में अब तक की भिड़ंत में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने सिर्फ दूसरी बार ही भारत के खिलाफ टॉस जीता है. इससे पहले विश्व कप (World Cup) में भारत ने 6 में से 5 बार टॉस जीता था.

और पढ़ें: World Cup 2019: युवराज सिंह के मुताबिक ये चार टीमें विश्व कप जीतने की हैं प्रबल दावेदार

वकार यूनिस की कप्तानी में पाकिस्तान (Pakistan) ने सिर्फ 2003 में खेले गए विश्व कप (World Cup) मुकाबले में टॉस जीता था. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्‍तान वकार युनूस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ. पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने सलामी बल्‍लेबाज सईद अनवर के शतक के बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 273 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 276 रन बनाकर मैच अपनी झोली में डाल ली. जबकि 26 गेंदें अभी शेष थीं. भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर ने 98 (75) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने नाबाद 50 रन बनाए.

और पढ़ें: IND Vs PAK: विश्व कप में पाकिस्तान को 6-0 से हराने वाली टीम इंडिया के ये 4 नायक

आज के मैच में बारिश होने की काफी संभावना है लेकिन फैन्स चाहेंगे कि यह मुकाबला जरूर पूरा हो.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार.

पाकिस्तान (Pakistan) : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर.

First Published: Jun 16, 2019 03:56:35 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो