logo-image

विराट कोहली की ईमानदारी का कायल हुआ यह ऑस्‍ट्रेलियन बल्‍लेबाज

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 9 जून को खेले गए मुकाबले के दौरान कुछ भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ को हूट करने की कोशिश की थी

Updated on: 17 Jun 2019, 06:12 PM

लंदन:

भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें जब आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मैच में भिड़ी थीं तब विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्टीवन स्मिथ (Steve Smith) का मजाक उड़ा रहे प्रशंसकों को चुप रहने और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की सराहना करने कहा था. अब स्मिथ ने कोहली के उस कदम को लाजवाब बताया है. स्मिथ और डेविड वार्नर पर बीते साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लग गया था. यह दोनों एक साल के प्रतिबंध के बाद विश्व कप में खेलने आए हैं.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

एक साल के बैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा है. लेकिन, वापसी के बाद स्टीव स्मिथ ने दमदार खेल दिखाते हुए अपने फैंस का दिल जीतने की कोशिश की है. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंः किंग कोहली के विराट रिकॉर्ड से लेकर रोहित शर्मा के तूफान तक, पढ़ें आज दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

इसी मैच के दौरान एक ऐसा मौका भी आया जब स्टीव स्मिथ फील्डिंग कर रहे थे तो कुछ भारतीय फैंस ने चीटर चीटर कहा. उस दौरान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में विराट ने फैंस की ओर इशारा किया कि आप ऐसा ना कहें बल्कि ताली बजाएं. इसके लिए विराट ने स्मिथ से माफी भी मांगी. अब स्मिथ ने इस पल को लेकर बयान दिया है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK: पूरे 50 ओवर की कहानी, आउट नहीं थे विराट फिर भी...

स्मिथ ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच के बाद कहा, "विराट ने जो किया वो बेहतरीन था. मैं ईमानदारी से कहूं तो भीड़ क्या कहती है मुझे फर्क नहीं पड़ता. मैं सिर्फ इन चीजों को ब्लॉक करता हूं, लेकिन कोहली ने जो किया वो लाजवाब था. "

यह भी पढ़ेंः Father's Day पर टीम इंडिया ने दिए ये 6 गिफ्ट फिर भी हार गया पाकिस्‍तान

उल्लेखनीय है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 9 जून को खेले गए मुकाबले के दौरान कुछ भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ को हूट करने की कोशिश की थी लेकिन कोहली ने उन्हें ऐसा करने से रोका था. बाद में कोहली ने कहा था कि किसी खिलाड़ी के प्रति भारतीय दर्शकों का ऐसा बर्ताव देश का नाम खराब करता है.

(इनपुट IANS)