logo-image

टीम इंडिया के धराशायी होने से लेकर सरफराज की बेइज्जती तक, पढ़ें दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है. उसका एक मैच भारत के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था. जबकि वेस्टइंडीज ने केवल एक ही मैच जीता है और 3 मैच हारे हैं.

Updated on: 22 Jun 2019, 07:13 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आज दो मुकाबले खेले जा रहे हैं. साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने हैं. वहीं, दूसरे मुकाबले में मैनचेस्टर के मैदान में वेस्टइंडीज का मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला जा रहा है.

1. World Cup: भारत से हारने के बाद नहीं शांत हो रहा फैंस का गुस्सा, शख्स ने सरफराज को कहा 'मोटा सूअर'

आईसीसी विश्व कप में भारत के हाथों हारने के बाद निराश पाकिस्तानी प्रशंसकों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर प्रशंसक कई तरह से अपना-अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. इसी कड़ी में अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक प्रशंसक ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की तुलना एक 'मोटे सूअर' से की है. सरफराज लंदन के एक मॉल में अपने बेटे को गोल में लिए दिखाई देते हैं और तभी एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह मोटे सूअर की तरह क्यों दिख रहे हैं. इसके बाद उस प्रशंसक ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

2. World Cup, WI vs NZ Live: 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर- 30/2, विलियमसन और टेलर क्रीज पर

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 29वां मैच आज वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है. उसका एक मैच भारत के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था. जबकि वेस्टइंडीज ने केवल एक ही मैच जीता है और 3 मैच हारे हैं. वेस्टइंडीज का भी एक मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था.

3. World Cup, IND vs AFG, Live: फिरकी में फंसी भारतीय टीम, अफगानिस्तान को जीत के लिए 225 रन की दरकार

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 28वें मैच में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान को मैच जीतने के लिए 225 रनों का लक्ष्य मिला है. इस विश्व कप में जहां एक ओर टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता है.

4. World Cup: साउथैम्पटन में विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में भारतीय टीम साउथैम्पटन के मैदान पर अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मैच खेलने उतरी है. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम के लिए इस मैच में शुरुआत काफी धीमी रही. पांचवे ओवर में रोहित शर्मा (1) के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम को संभाला. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी को संभालते हुए विश्व कप (World Cup) 2019 में लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व कप (World Cup) में लगातार 3 अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं.

5. World Cup: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने दी साउथ अफ्रीका को चेतावनी, कहा- गलतियां नहीं दोहराएंगे

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को यह कहकर चेतावनी दी है कि उनकी टीम अपनी पिछली गलतियों से सबक लेकर आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में वापसी के लिए तैयार है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) का सामना लॉड्स मैदान पर रविवार को होगा. वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने इस मैच से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी टीम ने उन समस्याओं के बारे में चर्चा की है, जिनका सामना उसने अभी तक के सफर में किया है. वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने कहा, 'अच्छी टीमें वो होती हैं, जो अपनी गलितयों को सरेआम स्वीकार करती हैं और हमने ऐसा किया है. हम इन गलतियों की भरपाई करेंगे और इसके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं.'