logo-image

किंग कोहली के विराट रिकॉर्ड से लेकर रोहित शर्मा के तूफान तक, पढ़ें आज दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

विश्व कप में अब तक की भिड़ंत में पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ दूसरी बार ही भारत के खिलाफ टॉस जीता है. इससे पहले विश्व कप में भारत ने 6 में से 5 बार टॉस जीता था.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:48 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 22वां और सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने 46.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 305 रन बना लिए हैं. बता दें कि मैच में 46.4 ओवर के बाद मैनचेस्टर में एक बार फिर से बारिश होने लगी, जिसकी वजह से खेल रोकना पड़ा. 

1. IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश ने रोका खेल, 46.4 ओवर के बाद भारत का स्कोर 305/4

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 22वां और सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अंक तालिका में भारत अभी चौथे स्थान पर है तो वहीं पाकिस्तान अभी 9वें स्थान पर है.

2. IND vs PAK: किंग कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे तेज 11 हजारी बने

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 22वें मैच में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें आज मैनचेस्टर के मैदान में आमने-सामने हैं. इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही किंग कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मैनचेस्टर के मैदान पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने महज 57 रन बनाते ही एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

3. IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की पाकिस्तान की धुलाई, लगाया 24वां शतक

विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में आज भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भिड़ रही हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की. इस विश्व कप (World Cup) में पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की है. भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदो में अपने करियर का 24वां और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 100 रन पूरे करने के लिए 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वनडे मैचो में यह उनका 24वां शतक है. इस विश्व कप (World Cup) में उनका यह दूसरा शतक है. वह इस विश्व कप (World Cup) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक भी लगा चुके हैं.

4. World Cup, IND vs PAK: विश्व कप में पहली बार भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया यह काम, देखें आंकड़े

विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी कर ली है. यह विश्व कप (World Cup) मे पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की है. इसके अलावा यह विश्व कप (World Cup) में भारत के लिए तीसरा मौका है जब भारत ने 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है. आज के मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी शानदार फार्म को जारी रखते हुए केएल राहुल के साथ 17.3 ओवर्स में 100 रन की साझेदारी कर ली है.

5. World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

विश्व कप (World Cup) में अब तक की भिड़ंत में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने सिर्फ दूसरी बार ही भारत के खिलाफ टॉस जीता है. इससे पहले विश्व कप (World Cup) में भारत ने 6 में से 5 बार टॉस जीता था. वकार यूनिस की कप्तानी में पाकिस्तान (Pakistan) ने सिर्फ 2003 में खेले गए विश्व कप (World Cup) मुकाबले में टॉस जीता था. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्‍तान वकार युनूस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ. पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने सलामी बल्‍लेबाज सईद अनवर के शतक के बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 273 रन का स्‍कोर खड़ा किया.