logo-image

Father's Day पर टीम इंडिया ने दिए ये 6 गिफ्ट फिर भी हार गया पाकिस्‍तान

विश्‍व कप के सबसे बड़े मुकाबले में रविवार को पाकिस्‍तान 89 रनों से भारत के हाथों हार गया. इसको लेकर सोशल मीडिया में मीम्‍स और चुटकुलों की बाढ़ आ गई.

Updated on: 17 Jun 2019, 05:53 PM

नई दिल्‍ली:

Father's Day के दिन टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को बुरी तरह पीटा. विश्‍व कप के सबसे बड़े मुकाबले में रविवार को पाकिस्‍तान 89 रनों से भारत के हाथों हार गया. इसको लेकर सोशल मीडिया में मीम्‍स और चुटकुलों की बाढ़ आ गई. कई यूजरों ने लिखा कि पाकिस्‍तान को भारत ने मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड मैदान पर कई गिफ्ट दिए लेकिन वह फायदा नहीं उठा पाया और विश्‍व कप में सातवीं बार भारत के हाथों पिट गया. आइए जानें वो 6 गिफ्ट क्‍या थे..

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

1.विराट कोहली का टॉस हारना

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

इस मुकाबले से पहले विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान का आमना-सामना कुल 6 बार हुआ था. इनमें से 5 मैचों में भारतीय कप्‍तानों ने टॉस जीता था. इस बार पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस तो जरूर जीता लेकिन मैच हार गए. इससे पहले के विश्‍व कप मुकाबलों में अजहरुद्दीन 3 और एमएस धोनी 2 बार टॉस के साथ मैच भी जीत चुके थे. सौरभ गांगुली बतौर कप्‍तान पाकिस्‍तान से टॉस जरूर हारे, लेकिन टीम विजयी रही.

2. शिखर धवन का न खेलना

भारतीय टीम का गब्‍बर भले ही चोट लगने की वजह से रविवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैदान में नहीं उतरा, लेकिन यह पड़ोसी के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं था. पिछले रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था. उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रू में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे. रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी.

3. भुवनेश्वर ने केवल 16 गेंदे फेंकी

भुवनेश्वर ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 2.4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 8 रन दिए. भुवी ने अपना दूसरा और पारी का तीसरा ओवर भी अच्छी तरीके से खत्म किया. लेकिन जब भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर लेकर आए तो चौथी गेंद के बाद वे गेंदबाजी करने में असमर्थ नज़र आए. इसके बाद वह मैदान पर नहीं आए. यह भी पाकिस्‍तान के लिए एक बड़ा गिफ्ट था.

4. धोनी ने अपना विकेट तोहफे में दिया

महेंद्र सिंह धोनी का खौफ पाकिस्‍तान के खिलाड़ियों में कितना है, ये सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं. मैनचेस्‍टर में धोनी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और केवल एक रन बनाकर आमिर को अपना विकेट दे बैठे.

5. बिना आउट हुए विराट चल दिए पवेलियन

मोहम्‍मद आमिर के इस ओवर की चौथी गेंद पर वो आउट हो गए. आमिर ने बाउंसर फेंका और विराट ने बल्ला घूमा कर हुक शॉट से इसे फाइन लेग की ओर मारना चाहा. ऐसा लगा कि गेंद उनके बल्ले से हल्की सी लगी और विकेटकीपर कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने विकेट के पीछे गेंद पकड़ने में कोई ग़लती नहीं की.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

इसके बाद विराट खुद ही पवेलियन की ओर लौटना शुरू कर दिए. जब कुछ देर बाद टीवी पर कमेंटेटर अल्ट्रा एज़ पर कोहली के आउट होने का रिएक्शन देख रहे थे तब वहां गेंद के बल्ले से छूने का कोई स्पाइक नहीं दिखा. यह पाकिस्‍तान के लिए बड़ा गिफ्ट था.
6. बाबर आजम का नहीं लिया review

पाकिस्तान की पारी के 19वें ओवर में चहल की एक गेंद बाबर आजम के पैड पर लगी और चहल-कोहली ने एलबीडब्ल्यू की अपील भी की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. इसी बीच विराट कोहली डीआरएस लेना चाह रहे थे, लेकिन धोनी ने कोहली को डीआरएस लेने से साफ मना कर दिया. जब बाद में रिप्ले में देखा गया, तो बाबर आजम साफ आउट थे.