logo-image

NZ Vs PAK: पाकिस्‍तान का मुकाबला आज न्‍यूजीलैंड से, क्‍या कीवियों का विजय रथ रोक पाएंगे सरफराज

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में बुधवार 26 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan)का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

Updated on: 26 Jun 2019, 09:13 AM

नई दिल्‍ली:

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में बुधवार 26 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan)का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. भारतीय समय के अनुसार यह मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा. पाकिस्तान (Pakistan)ने अपने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को बेहद करीबी मुकाबले में हराकर जीत का सिलसिला बरकरार रखा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम पाकिस्तान (Pakistan)पर भी जीत हासिल करेगी. 

भारत से 89 रन से करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान (Pakistan)की टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर जोश से लबरेज है. सरफराज नेतृत्‍व में पाकिस्‍तानी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हीं है. उसे अगले तीनों मैच जीतना है. न्यूजीलैंड के बाद उन्हें बांग्लादेश और अफगानिस्तान से मुकाबला है. शोएब मलिक की जगह टीम में शामिल किए गए हैरिस सोहेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. मोहम्मद आमिर भी फॉर्म में हैं. 

विश्‍व कप में पाकिस्तान को 6-1 से  आगे

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 वनडे खेले गए. इनमें से पाकिस्तान की टीम 54 मैच में जीती. न्यूजीलैंड को 48 मैच में ही सफलता मिली. एक मैच टाई रहा. तीन मैच में नतीजा नहीं निकला. वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए. पाकिस्तान को 6 और न्यूजीलैंड को एक में जीत हासिल हुई.

यह भी पढ़ेंः World Cup, ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराया, सेमीफाइनल में पहुंची

वहीं न्यूजीलैंड ने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था. इसके बाद शुरू हुआ जीत का सिलसिला जारी है. कप्तान केन विलियम्सन शानदार फार्म में हैं और दो शतक लगा चुके हैं. रॉस टेलर भी फॉर्म में हैं लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों यानी मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो को लय में आना होगा. गेंदबाजी और फील्डिंग तो दमदार है ही.

पाकिस्तान (Pakistan)की प्लेइंग XI(संभावित)

सरफराज अहमद (कप्तान और विकेट कीपर), मोहम्मद हफीज, आसिफ अली, इमाद वसीम, फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, शादाब खान, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर.

यह भी पढ़ेंः 1992 की राह पर पाकिस्‍तान, अगर ऐसा हुआ तो विश्‍व कप जीत सकता है पाक

न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI (संभावित)

केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रांडहोमी, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन मुनरो, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट.

मौसम

बर्मिंघम में बादल छाए रहने की संभावना है. तापमान 14 से 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. पिछले मैच में की तरह इस बार भी पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.