BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

IndVsNZ: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-न्‍यूजीलैंड का मैच, दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : June 13, 2019 08:00 PM
बारिश के कारण INDvNZ का मैच रद (GettyImages)

बारिश के कारण INDvNZ का मैच रद (GettyImages)

नई दिल्‍ली:  

आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) में आज नॉटिंघम में भारत-न्यूज़ीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया है. पहले टॉस को आधा घंटा के लिए टाल दिया गया लेकिन एक बार फिर शुरू हुई बारिश ने मैच से पहले ही खलल डालना शुरू कर दिया है. स्‍थिति यह रही कि टॉस नहीं हो पाया और मैच को रद करना पड़ा.  इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर ही बनी हुई है.  

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में शुरू हुए वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में अब तक 4 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. आईसीसी विश्व कप-2019 के आगाज के 13 दिन के अंदर बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए.काउंटी ग्राउंड पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स इससे काफी नाखुश दिखे. जिसके बाद उन्होंने प्रेस वार्ता में आईसीसी से रिजर्व डे में मैच कराने की अपील कर डाली.   रोड्स ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हम चांद पर आदमी को भेज सकते हैं तो फिर विश्व कप में रिजर्व दिन क्यों नहीं हो सकता, जबकि असल में यह लंबा टूर्नामेंट है. ’’इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े. अगर न्‍यूजीलैंड बनाम इंडिया के बीच यह मैच रद हुआ तो इस टूर्नामेंट का यह चौथा मैच होगा.

श्रीलंका का दुर्भाग्‍य

  • यह श्रीलंका का दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है.इससे पहले सात जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था. 
  • 10 जून यानी को सोमवार साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका और यह मुकाबला ही रद्द कर दिया गया.
  • इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं.इससे पहले किसी और विश्व कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे.
  • बारिश की वजह से 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके.

बारिश में फाइनल मुकाबला धुल जाता है तो क्या होगा..?

बारिश की वजह से सेमीफाइनल और फाइनल बाधित होने पर रिजर्व डे रखा गया है, हालांकि यह मैच नए सिरे से नहीं शुरू होगा. ग्रुप मुकाबलों को लिए कोई रिजर्व डे नहीं है.
बारिश के कारण सेमीफाइनल मुकाबला धुल जाने पर लीग चरण के दौरान उनमें से ऊंची रैंक वाली टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी.
फाइनल के लिए आरक्षित दिन (रिजर्व डे) भी धुल जाने पर फाइन में पहुंची दोनों टीमें ट्रॉफी साझा करेंगी.

First Published: Thursday, June 13, 2019 03:03 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Live Streaming Cricket, Ind Vs Nz, Ind Vs Nz Live Score, Live Cricket Score, India Vs New Zealand, World Cup 2019, Cwc 2019, Cricket Match Watch Online, Hotstar, Ind Vs Nz Star Sports, News State Cricket, Today Match Live, Cricket Live Tv, Ind Vs Nz Crick,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो