logo-image

IND Vs PAK: इमरान खान के पाकिस्तान को मोदी और सरफराज अहमद के पाकिस्‍तान को रोहित शर्मा ने धोया

टॉस जीतने के बाद पहला ओवर मेडन फेंक कर पाकिस्‍तान ने भारतीय बल्‍लेबाजों को ललकारा जरूर था लेकिन उनकी ललकर को विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने हाहाकार में बदल दिया.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:15 AM

नई दिल्‍ली:

दो दिन पहले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ), बिश्केक की शिखर बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर धोया और आज मैनचेस्‍टर में विराट कोहली की सेना ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को. उधर इमरान खान (Imran Khan) का पाकिस्‍तान (Pakistan) मोदी (PM Narendra Modi) के सामने पानी मांग रहा था तो इधर सरफराज अहमद का पाकिस्‍तान टीम इंडिया के सामने बेबस और लाचार नजर आया. थोड़ी देर के लिए आई बारिश ने पाकिस्‍तानी खेमे में थोड़ी खुशी की लहर पैदा तो की लेकिन सूर्य देव तो अड़े हुए थे पाकिस्‍तान को तपाने के लिए. बारिश से पहले भारत 305 रन बना चुका था और केवल चार विकेट गिरे थे, 20 गेंदों का खेल रह गया था.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के महामुकाबले में पाकिस्‍तान ने टॉस की बाजी तो जरूर जीती लेकिन उसके पहले गेंदबाजी के फैसले को भारतीय बल्‍लेबाजों ने गलत साबित कर दिया. कागज पर मजबूत दिखने वाली पाकिस्‍तानी गेंदबाजी को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने तार-तार कर दिया.

यह भी पढ़ेंः IND vs PAK: किंग कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे तेज 11 हजारी बने

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ रविवार को जारी आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 मुकाबले में शतक पूरा किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने करियर के 24वें और टूर्नामेंट के दूसरे शतक के लिए 85 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन छक्के लगाए.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का बल्‍ला ऐसा गरजा कि मोहम्‍म्‍द आमिर, सादाब नदीम और वहाब रियाज हाथ मलते रह गए. इन गेंदबाजों को ये समझ में नहीं आ रहा था कि गेंद डाले कहां. रोहित शर्मा ने इस मैच में पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. अपनी 140 रनों की पारी में उन्‍होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था जिन्होंने 107 रनों की पारी खेली थी.

रोहित के बाद बरसे विराट

रोहित शर्मा के बाद कप्‍तान विराट कोहली भी अपने लय में दिखे. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 77(65) [4s-7] न केवल शानदार पचासा ठोंका बल्‍कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 11 हजार बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली. वह जैसे ही 57 रन बनाए, सचिन तेंदुलकर उनसे पीछे छूट गए. केवल 222 पारियों में उन्‍होंने यह कारनामा कर डाला. आज अपना 229वां मैच खेल रहे विराट कोहली यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में भी हासिल कर सकते थे लेकिन पिछला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था. इससे पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 11 हजार रनों का आंकड़ा 276 पारियों में पार किया था. दिग्गज ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग ने यह कारनामा 286 पारियों में जबकि सौरव गांगुली ने 288 पारियों का सहारा लिया था.

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK: 41-45 ओवर की कहानी, विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 12 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.60 की औसत से 459 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर(183) भी पाकिस्तान के खिलाफ ही बनाया है. टॉस जीतने के बाद पहला ओवर मेडन फेंक कर पाकिस्‍तान ने भारतीय बल्‍लेबाजों को ललकारा जरूर था लेकिन उनकी ललकर को विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने हाहाकार में बदल दिया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए.