World Cup: दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

IANS  |   Updated On : June 24, 2019 03:50:09 PM
दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले कप्तान सरफराज अहमद

दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले कप्तान सरफराज अहमद

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर मिली विश्व कप मुकाबले की जीत के लिए उनकी टीम एक इकाई के तौर पर खेली. पाकिस्तान (Pakistan) ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 49 रनों से हराया. टास जीतन के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने हैरिस सोहेल के 89 और बाबर आजम के 69 रनों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 308 रन बनाए और फिर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 259 रनों पर सीमित कर दिया. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए कप्तान फाफ दू प्लेसिस ने 63 रन बनाए. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट हासिल की.

और पढ़ें: बांग्‍लादेश से भिड़ने से पहले क्‍यों बोले अफगानिस्‍तान के कप्‍तान,'हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे'

मैच के बाद सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा, 'यह एक सम्पूर्ण टीम परफार्मेंस है. इससे हमें आत्मबल मिला है. अब हमें अपने आगे के सभी मैच जीतने हैं लेकिन उससे पहले हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना है. हमने कई कैच गिराए हैं. आगे के हमारे सभी मैच अहम हैं और इस कारण हम कोई भी जोखिम नहीं ले सकते.'

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने अब तक हैरिस सोहेल को नहीं खिलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ' टीम काम्बीनेशन हमें हैरिस को खिलाने की अनुमति नहीं दे रहा था लेकिन मुझे खुशी है कि मौका मिलने पर उसने शानदार प्रदर्शन किया. वह रनों के लिए भूखा लग रहा था. वह काफी हद तक जोस बटलर जैसा खेला.'

और पढ़ें: World Cup: क्रिकेट के रोमांच से भरपूर रहा बीता हफ्ता, कभी नहीं भूलेंगे ये 7 मैच

भारत के हाथों 16 जून को बहुप्रतिक्षित मुकाबला गंवाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) टीम पहली बार मैदान में थी. इस दौरान उसे काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. इस मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने हरफनमौला शोएब मलिक को बाहर का रास्ता दिखाते हुए सोहेल को मौका दिया.

मलिक भारत के खिलाफ एक गेंद का सामना कर सके थे. मैच से एक दिन पहले वह अपनी भारतीय टेनिस स्टार पत्नी सानिया मिर्जा के साथ लंदन के फास्ट फूड रेस्टोरेंट में देखे गए थे.

First Published: Jun 24, 2019 03:45:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो