logo-image

World Cup: रोहित शर्मा ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ धुआंधार पारी का राज

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धुंआधार पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

Updated on: 18 Jun 2019, 08:52 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 140 रनों की पारी की बदौलत विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 7वीं बार जीत दर्ज की और रिकॉर्ड को बरकरार रखा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धुंआधार पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीवी पर शामिल हुए और बताया कि उनकी इस पारी के पीछे किसका हाथ हैं.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीवी के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बात करते हुए युजवेंद्र ने कहा कि आपके शानदार प्रदर्शन के पीछे आपकी बेटी समायरा का बड़ी भूमिका है, जो पिछले दो मैचों से आपको देखने आ रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इन दोनों मैचों में 57 और 140 रन की पारी खेली. जिसके तुरंत बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युजवेंद्र युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को याद दिलाया कि उनके कमेंट उनकी पत्‍नी रितिका को निराश कर सकते हैं.

और पढ़ें: विंडीज-बांग्लादेश मुकाबले से लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'अरे ऐसा मत बोल, रितिका को बुरा लगेगा.' युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने तुरंत कवर करते हुए कहा कि आपके 24 शतकों का श्रेय तो भाभी को ही जाता है.

उन्‍होंने कहा, 'भाभी तो आती रहती हैं और तभी तो 24 शतक बने हैं.'

इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्‍वीकार किया कि इंग्‍लैंड में किसी को स्थिति समझने के लिए कम से कम 5 ओवर क्रीज पर टिके रहना जरूरी है. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पूछा कि भारत बनाम पाकिस्तान (Pakistan) मैच में दबाव कैसा था और कैसे उन्‍होंने अपनी पारी आगे बढ़ाई?

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, सरफराज अहमद को बताया बददिमाग कप्तान

इस सवाल पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'विकेट कैसा भी हो. इंग्‍लैंड में आपको पांच-छह ओवर चाहिए ताकि मैच समझ सके. हमारी टीम में खिलाडि़यों को शॉट खेलना पसंद है. यह जरूरी है कि हम समझदारी से खेले और हमने पिछले दो मैच में ऐसा ही किया. शुरुआत में हमारी योजना नई गेंद को देखने की होती है और फिर टपा टप शॉट खेलने की होती है.'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्‍वीकार किया कि कुलदीप यादव ने बहुत अच्‍छा खेला और भारत के पक्ष में मैच मोड़ा, लेकिन उन्‍होंने साथ ही कहा कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी श्रेय देना होगा, जिन्‍होंने पाकिस्तान (Pakistan) बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया.

और पढ़ें: IND vs PAK: टीम इंडिया से हारने के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट, शाहिद अफरीदी ने दिया ये बयान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'आप मेरे पास आए और कहा कि हमे अपने छोर बदल लेना चाहिए और फिर मैंने कप्‍तान से बात की. इसके बाद छोर बदले और फिर आपकी गेंद पर ड्रिफ्ट दिखा.'

इसी बातचीत में रोहित ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से कहा कि 'कप्‍तान बन सकते हैं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal).'