ICC World Cup 2019: चोटिल 'गब्बर' की जगह लेगा ये खिलाड़ी, BCCI की तरफ से जल्द आ सकता है बुलावा

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 12:17:05 PM
Rishabh Pant (File Photo)

Rishabh Pant (File Photo) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ऋषभ पंत चोटिल होकर बाहर हुए ओपनर शिखर धवन की जगह लेंगे.
  •  अभी बीसीसीआई की तरफ से पंत के नाम का ऐलान होना बाकी है.
  •  शिखर धवन इंग्लैंड में ही BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे.

नई दिल्ली:  

ICC World Cup 2019: विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत चोटिल होकर बाहर हुए ओपनर शिखर धवन की जगह लेंगे. इसके लिए ऋषभ पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वो इंग्लैंड के लिए रवाना होने को तैयार रहें. हालांकि शिखर धवन इंग्लैंड में ही BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे. धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है जिसके कारण वह तीन हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

अभी बीसीसीआई की तरफ से पंत के नाम का ऐलान होना बाकी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम को उम्मीद है कि धवन दो से तीन सप्ताह के अंदर चोट से उबर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: आज वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला, इस टीम का पलड़ा हो सकता है भारी

वर्ल्ड कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने दरकिनार कर दिया था और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चुना था. लेकिन अब पंत को अब बोर्ड ने इंग्लैंड जाने के लिए तैयार रहने को कहा है. हालांकि 21 साल का यह विकेटकीपर बैट्समैन शुरुआत में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि अंतिम फैसला शिखर धवन को ही लेना है.
बीसीसीआई ने कहा है कि धवन इस समय मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है. धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है.

यह भी पढ़ें: World Cup: आर अश्विन ने टीम इंडिया के लिए कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की एक बॉल धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. बाद में वो मैच में फील्डिंग के लिए भी मैदान पर नहीं उतर सके थे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.
पंत को जब टीम में नहीं चुना गया था तब कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की चोट के बाद पंत को तुरंत इंडियन टीम में शामिल करने की वकालत की थी.
धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.

First Published: Jun 12, 2019 10:46:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो