logo-image

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम की गेंदबाजी की धुरी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) चोटिल हो गए हैं.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:14 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 22वें मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम की गेंदबाजी की धुरी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) चोटिल हो गए हैं. हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) को अपने तीसरे ओवर में ही मैदान से बाहर जाना पड़ा. पहले अंदाजा था कि वह कुछ एक्सरसाइज के बाद मैदान पर वापसी कर सकते हैं लेकिन बाद में टीम मैनेजमेंट ने इस बात को सुनिश्चित किया कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) की चोट ज्यादा गंभीर है और वह मैदान पर वापसी नहीं करने वाले हैं.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

भुवनेश्वर भारतीय पारी के पांचवें ओवर की चौथी गेंद करने के दौरान हैमस्ट्रींग की समस्या के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) सिर्फ 2.4 ओवर गेंदबाजी कर पाए और उनका तीसरा ओवर विजय शंकर ने पूरा किया.

वहीं पहला विश्व कप (World Cup) खेल रहे विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को LBW आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इमाम उल हक 7 रन बनाकर 13 के निजी स्कोर पर वापस पवेलिटन लौटे.

और पढ़ें: IND vs PAK: मैनचेस्टर में मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी ने रचा इतिहास, राहुल द्रविड़ को छोड़ा पीछे

गौरतलब है कि टॉस हारने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा की 140 रन की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 336 रन बनाए हैं. पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 337 रनों की दरकार है.