logo-image

World Cup: क्या भारत-न्यूजीलैंड के मैच में बारिश डालेगी खलल, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

विश्व कप (World Cup) में अब तक 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और मौसम विभाग की मानें तो नॉटिंघम (Nottingham) में भी बारिश होने के काफी आसार हैं.

Updated on: 13 Jun 2019, 01:31 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 18वें मैच में आज भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें नॉटिंघम (Nottingham) के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भिड़ने को तैयार है. हालांकि इस मैच पर मौसम के मुसीबत भरे बादलों का साया छाया हुआ है. विश्व कप (World Cup) में अब तक 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और मौसम विभाग की मानें तो नॉटिंघम (Nottingham) में भी बारिश होने के काफी आसार हैं. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार नॉटिंघम (Nottingham) में बुधवार को 80 फीसदी बारिश का अनुमान है. इतना ही नहीं मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश लगातार होने की बजाय बीच-बीच में अपनी मौजूदगी का एहसास दिलाती रहेगी.

अगर आज के मैच में ऐसा होता है भारत का इंग्लैंड के मैदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपना इतिहास बदलने का सपना अधूरा रह जाएगा. बता दें कि इंग्लैंड के मैदान पर भारत ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को कभी भी मात नहीं दी हैं.

और पढ़ें: शिखर धवन की जगह लेने गए ऋषभ पंत नहीं होंगे ड्रेसिंग रूम में, जानें क्‍यों?

गौरतलब है कि आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 को शुरु हुए 13 दिन ही हुए और इतने ही दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए हैं. मंगलवार को काउंटी ग्राउंड पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.

इससे पहले बारिश की वजह 7 जून को भी श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच रद्द हो गया था. सोमवार को भी वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

और पढ़ें: World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया, मो. आमिर की सारी मेहनत बेकार

इस विश्व कप (World Cup) में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं. इससे पहले किसी और विश्व कप (World Cup) में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे. फैन्स चाहेंगे कि आज के मैच में बारिश का साया न पड़े लेकिन मौसम को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि नॉटिंघम (Nottingham) के मैदान पर बारिश आज आंख-मिचौली खेलेगी.