logo-image

World Cup: इंग्लैंड ने अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मजबूत स्पिन आक्रमण वाली अफगानिस्तान (Afghanistan) को मंगलवार को आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में 398 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है.

Updated on: 18 Jun 2019, 07:51 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मजबूत स्पिन आक्रमण वाली अफगानिस्तान (Afghanistan) को मंगलवार को आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में 398 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है. ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड (England) ने कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के 148, जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) 90, जो रूट (Joe Root) के 88 रनों के दम पर 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए. यह इस विश्व कप (World Cup) में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर भी है.

इंग्लैंड (England) ने हालांकि शुरुआत बेहद धीमी की थी. चोटिल जेसन रॉय के स्थान पर टीम में आए विंस ने 31 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रनों की पारी खेली और 10वें ओवर में 44 के कुल स्कोर पर दौलत जादरान का शिकार बने, लेकिन विंसे के जाने के बाद जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) ने रन गति बढ़ाई.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने साथी खिलाड़ियों के दी चेतावनी, कही यह बड़ी बात

जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) ने लगभग 20 ओवरों मैदान पर बिताए और 120 रन बनाए. अफगानिस्तान (Afghanistan) के कप्तान गुलबदीन नैब ने जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) को 10 रनों से शतक से महरूम रख दिया. उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के मारे. वह 164 के कुल स्कोर पर आउट हुए.

यहां से कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कदम रखा और अफगानिस्तान (Afghanistan) गेंदबाजों खासकर राशिद को निशाना बनाया. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने सिर्फ 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो विश्व कप (World Cup) के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक है.

और पढ़ें: World Cup: तो क्या भारत से हार के बाद खत्म हो गया शोएब मलिक का करियर, भड़के पूर्व खिलाड़ी

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपने पचास रन 36 गेंदों पर पूरे किए और बाद के 50 रन बनाने के लिए 21 गेंदें लीं. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने जो रूट (Joe Root) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की.

जो रूट (Joe Root) हालांकि अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. वह 353 के कुल स्कोर पर गुलबदीन की गेंद पर रहमत शाह के हाथों लपके गए. जो रूट (Joe Root) के जाने के छह रन बाद गुलबदीन और रहमत की जोड़ी ने इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को भी पवेलियन भेज दिया.

विश्व कप की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे और World Cup Points Table देखने के लिए यहां क्लिक करें

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का यह सर्वोच्च स्कोर भी है. उन्होंने 71 गेंदों पर चार चौके और 17 छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली. इसी के साथ इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के छक्के से तुलना पर ICC को दिया जवाब

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के जाने के बाद मोइन अली (नाबाद 31रन, चार छक्के, एक चौका) ने इंग्लैंड (England) को इस विश्व कप (World Cup) के विशाल स्कोर तक पहुंचाया.