logo-image

World Cup: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, जारी हुई शिखर धवन की मेडिकल रिपोर्ट

मंगलवार शाम को मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद इस बात का पता चला है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर सामने आया है.

Updated on: 12 Jun 2019, 06:25 AM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) में भारतीय टीम के लिए चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट पर फाइनल रिपोर्ट आ गई है और इस रिपोर्ट के बाद भारतीय टीम और फैन्स के लिए थोड़ी राहत भरी खबर आई है. मंगलवार शाम को मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद इस बात का पता चला है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर सामने आया है. इस रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई (BCCI) और टीम मैनेजमेंट ने निर्णय लिया है कि अगले एक सप्ताह तक शिखर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम के साथ चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे.

इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह अंबाती रायडू, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को मौका मिल सकता है. अगर शिखर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट में सुधार नहीं होगा तो ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे.

और पढ़ें: World Cup: मिस्बाह ने की भविष्यवाणी, पाकिस्तान नहीं इस टीम को बताया जीत का दावेदार

टीम मैनेजमेंट ने बताया कि अगर एक सप्ताह के अंदर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट में सुधार नहीं होता है तो ऋषभ पंत उनकी जगह टीम में शामिल होंगे. फिल हाल टीम मैनेजमेंट ने यह तय किया है कि शिखर को टीम के साथ रहकर ही पूरी तरह फिट होने का मौका दें ताकि चोट से उबरने के बाद वह फिर से टीम इंडिया में शामिल हो सकें.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के दूसरे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे. उछाल लेती हुई इस गेंद पर उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

और पढ़ें: ICC World Cup 2019: बारिश बन रही है खलनायक, दूसरी बार शिकार हुआ श्रीलंका

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दर्द और सूजन आने के बावजूद अपनी पारी खेली थी और उन्होंने इस दौरान 109 बॉल पर 117 रन बनाए थे. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया था.