logo-image

World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

हैमस्ट्रिंग में तकलीफ के कारण वेस्टइंडीज (West indies) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल सोमवार को यहां आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 से बाहर हो गए.

Updated on: 25 Jun 2019, 06:28 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) को भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले सोमवार को करारा झटका लगा. उसके ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) घुटने की चोट के कारण विश्व कप (World Cup) के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. विश्व कप (World Cup) से पहले आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) की जगह सुनील अंबरीश को वेस्टइंडीज (West indies) की टीम में शामिल किया गया है. हैमस्ट्रिंग में तकलीफ के कारण वेस्टइंडीज (West indies) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल सोमवार को यहां आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 से बाहर हो गए.

आईसीसी (ICC) ने बयान में कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पुष्टि करती है कि विश्व कप (World Cup) 2019 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) की जगह सुनील अंबरीश को टूर्नमेंट के बाकी मैचों के लिए वेस्टइंडीज (West indies) की टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है.'

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बनें रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड

इसमें कहा गया है, 'ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) बाएं घुटने में चोट के कारण टूर्नमेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे. 26 वर्षीय अंबरीश शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और उन्होंने अब तक छह टेस्ट और छह वनडे खेले हैं.'

वेस्टइंडीज (West indies) की टीम में रसेल की जगह अब 26 वर्षीय सुनील एम्ब्रिस लेंगे. पिछले चार मैचों में पांच विकेट लेने वाले 31 वर्षीय रसेल को घुटने की तकलीफ से जूझते हुए देखा गया. उन्होंने इस वर्ष हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन विश्व कप (World Cup) में अपने फॉर्म को जारी नहीं रख पाए.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बरकरार बांग्लादेश, अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया

आईपीएल (IPL) में दमदार प्रदर्शन करने के कारण ही उन्हें विश्व कप (World Cup) के लिए वेस्टइंडीज (West indies) की टीम में शामिल किया गया. एम्ब्रिस ने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए अबतक कुल छह वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 105.33 है. वे एक शतक और अर्धशतक भी लगा चुके हैं. छह मैचों में केवल एक जीत दर्ज करने के बाद वेस्टइंडीज (West indies) सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है.