logo-image

World Cup: तो क्या भारत से हार के बाद खत्म हो गया शोएब मलिक का करियर, भड़के पूर्व खिलाड़ी

37 साल के शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि विश्व कप (World Cup) के बाद वह एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (World Cup) पर ध्यान देंगे.

Updated on: 18 Jun 2019, 06:20 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) मुकाबले में पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट होने वाले हरफनमौला शोएब मलिक (Shoaib Malik) की आलोचना करते हुए कहा कि इस अनुभवी खिलाड़ी को यह मान लेना चाहिए की उनका करियर लगभग खत्म हो गया. रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को 89 रन से हराया.

37 साल के शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि विश्व कप (World Cup) के बाद वह एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (World Cup) पर ध्यान देंगे.

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने विश्व कप (World Cup) में तीन मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं और भारत के खिलाफ खाता खोले बिना आउट होने पर ज्यादातर पूर्व खिलाड़ी मान रहे कि शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला खेल लिया.

और पढ़ें: World Cup: भारत से हारने के बाद खिलाड़ियों की खिंचाई पर भड़के शोएब मलिक, कही यह बड़ी बात

पूर्व टेस्ट स्पिनर इकबाल कासिम ने कहा, ‘उन्होंने खुद ही विश्व कप (World Cup) से पहले कहा था कि वह इसके बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बाकी बचे चार (लीग) मैचों में मौका मिलेगा.’

इस पूर्व कप्तान ने 35 टेस्ट, 287 एकदिवसीय और 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 1999 में एकदिवसीय में पदार्पण करने वाले शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने खेल के इस प्रारूप में 7534 रन बनाने के साथ 158 विकेट भी लिए हैं.

और पढ़ें: World Cup: हार से बौखलाए पाकिस्तानी फैन्स को आमिर का संदेश, अपनी हद में रहें

पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान (Pakistan) के लिए उनका करियर समाप्त हो गया. मौजूदा विश्व कप (World Cup) में मुझे नहीं लगता अब उन्हें मौका मिलेगा. उन्हें फिर से टीम में रखना बड़ी गलती होगी.’

विश्व कप की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे और World Cup Points Table देखने के लिए यहां क्लिक करें

कप्तान सफराज अहमद और कोच मिकी अर्थर ने हालांकि शोएब मलिक (Shoaib Malik) का बचाव किया.