logo-image

World Cup: एरॉन फिंच ने शतक लगा तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

फिंच ने शुरू से ही अपने पैर विकेट पर जमाए और अपने सलामी जोड़ीदार डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. दोनों ने शुरुआत धीमी की थी, लेकिन एक मजबूत स्कोर की नींव जरूर रख दी थी.

Updated on: 15 Jun 2019, 08:43 PM

नई दिल्ली:

कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) (153) और स्टीव स्मिथ (73) की बेहतरीन पारियों के दम पर मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने पांचवें मैच में श्रीलंका को 335 रनों का लक्ष्य दिया है. फिंच ने शुरू से ही अपने पैर विकेट पर जमाए और अपने सलामी जोड़ीदार डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. दोनों ने शुरुआत धीमी की थी, लेकिन एक मजबूत स्कोर की नींव जरूर रख दी थी.

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए 153 रनों की पारी खलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अपनी इस पारी में एरॉन फिंच (Aron Finch) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्‍तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एरॉन फिंच (Aron Finch) विश्व कप (World Cup) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले कप्तान बन गए हैं. एरॉन फिंच (Aron Finch) ने पूर्व कप्‍तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) के रिकॉर्ड को तोड़ा.

और पढ़ें: World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा जो रूट ने तोड़ा केविन पीटरसन का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि 2003 विश्व कप (World Cup) में भारत के खिलाफ जोहानगबर्ग में खेले गए फाइनल में रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) ने 140 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके साथ ही एरॉन फिंच (Aron Finch) विश्व कप (World Cup) में शतक लगाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलिया (Australia)ई कप्तान बन गए हैं.

इस मामले में उन्‍होंने 1999 विश्व कप (World Cup) चैंपियन टीम के कप्‍तान स्‍टीव वॉ की बराबरी की.

और पढ़ें: IND Vs Pak: विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ टॉस का बॉस रहा है भारत, इस बार कौन बनेगा

विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) के नाम दर्ज है. रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) ने विश्व कप (World Cup) इतिहास में 4 शतक जमाए है. उन्‍होंने 2003 विश्व कप (World Cup) में दो जबकि 2007 और 2011 में एक-एक शतक जमाया था.

ICC World Cup Points Table देखने के लिए यहां क्लिक करें