logo-image

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में जारी है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का जलवा, बैटिंग एवरेज में हैं Top पर

Tournament में Indian Team का बैटिंग एवरेज लगभग 64 का है. जबकि दूसरे नंबर पर बैटिंग एवरेज में न्यूजीलैंड 48 की औसत है. अन्य टीमें 50% का आंकड़ा तक नहीं छू सकी हैं.

Updated on: 21 Jun 2019, 05:51 AM

highlights

  • वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया के ओपनर्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. 
  • इंडियन ओपनिंग बैट्समैन्स ने अब तक सबसे ज्यादा तीन सेंचुरी लगाई हैं.
  • जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ओपनर्स की दो-दो सेंचुरीज हैं.

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड (England) में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के लगभग आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं. आधे टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद यदि बैटिंग एवरेज की बात की जाए तो टीम इंडिया (Indian Cricket Team) इस मामले में Top पर है. Tournament में Indian Team का बैटिंग एवरेज लगभग 64 का है. जबकि दूसरे नंबर पर बैटिंग एवरेज में न्यूजीलैंड 48 की औसत है. अन्य टीमें 50% का आंकड़ा तक नहीं छू सकी हैं. पाक टीम इस मामले में आठवें नंबर पर है.

वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया के ओपनर्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. इंडियन ओपनिंग बैट्समैन्स ने अब तक सबसे ज्यादा तीन सेंचुरी लगाई हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के ओपनर्स की दो-दो सेंचुरीज हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

टूर्नामेंट में बॉलिंग की बात की जाए तो न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम सबसे कम रन खर्च किए हैं. न्यूजीलैंड की टीम हर ओवर में केवल 4.47 रन ही दे रही है. जबकि अन्य सभी टीमों की इकोनॉमी 5 के ऊपर की है. अफगानिस्तान (Afghaniastan) 5.26 की इकोनॉमी के साथ दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान (Pakistan) का प्रदर्शन यहां भी खराब रहा और टीम इस लिस्ट में भी सबसे नीचे ही है. जबकि इंडियन टीम की इकोनॉमी 5.31 की है.

यह भी पढ़ें: World Cup: विश्व कप से बाहर होने के बाद भावुक हुए शिखर धवन, ट्विटर पर शेयर की ये वीडियो

टूर्नामेंट में 250+ का लक्ष्य हासिल करना भी सभी टीमों के लिए कठिन साबित हुआ है. केवल एक ही बार इतना बड़ा लक्ष्य हासिल हो सका है. बैटिंग की बात की जाए तो केवल तीन खिलाड़ी 300 से अधिक रन बनाए सके हैं. तीन बॉलर्स 10 या उससे अधिक विकेट ले सके हैं.