logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

World Cup: हार्दिक पांड्या की पारी के मुरीद हुए स्टीव वॉ, इस पूर्व खिलाड़ी से की तुलना

स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बैटिंग की तुलना लांस क्लूजनर के 1999 विश्व कप (World Cup) के प्रदर्शन से करते हुए कहा कि इस भारतीय ऑलराउंडर के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलियत है.

Updated on: 11 Jun 2019, 03:53 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में तेजतर्रार पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की चौतरफा तारीफ हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर लांस क्लूजनर से की है. स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बैटिंग की तुलना लांस क्लूजनर के 1999 विश्व कप (World Cup) के प्रदर्शन से करते हुए कहा कि इस भारतीय ऑलराउंडर के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलियत है, जिसका विरोधी कप्तानों के पास कोई जवाब नहीं है. क्लूजनर को लंबे छक्कों और तेजतर्रार बैटिंग के लिए जाना जाता था. वह ऐसे दौर में छक्के जड़ने के माहिर थे, जब टी-20 युग की शुरुआत नहीं हुई थी.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'द ओवल' के मैदान 27 गेंदों में 48 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की मदद से भारत ने 5 विकेट पर 352 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 316 रनों पर आउट कर 36 रन से जीत दर्ज की.

और पढ़ें: World Cup: चोटिल शिखर धवन की जगह कौन होगा टीम में शामिल? श्रेयस अय्यर, अंबति रायडु और ऋषभ पंत

स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, ‘हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की पारी विरोधी टीमों को चौंका देगी. यह खिलाड़ी 1999 विश्व कप (World Cup) में खेलने वाले लांस क्लूजनर के बराबर हो सकता है. ज्यादातर खिलाड़ी अपनी पारी के आखिर में जैसी बल्लेबाजी करते है, वह उस तरीके से अपनी पारी शुरू करने की क्षमता रखता है. उसके बड़े शॉट्स का बचाव करना विरोधी कप्तानों के लिए मुश्किल होगा.’

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से धमाकेदार पारी खेली, जिसने स्टीव वॉ (Steve Waugh) को 1999 के विश्व कप (World Cup) में बांए हाथ के क्लूजनर के आतिशी खेल की याद दिला दी. इंग्लैंड में 20 साल पहले हुए विश्व कप (World Cup) में क्लूजनर मैन ऑफ द सीरीज बने थे. उन्होंने 122.17 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए थे, जो टी-20 दौर के पहले अभूतपूर्व था.

यही नहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की इस पारी को लेकर कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कहा था कि वह मैच में सहायक की भूमिका में आ गए थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) से जब पूछा गया कि क्या वह आक्रामक बल्लेबाजी के बारे में सोच रहे थे तो उन्होंने कहा, ‘जब मैंने अर्धशतक पूरा किया तब मेरे दिमाग में यह ख्याल आया था. मैंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से बात कि और उसने कहा, मुझे जोखिम उठाने की जरूरत नहीं.’

और पढ़ें: शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए विश्‍व कप से बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भारतीय कप्तान को सुझाव दिया कि वह सहायक की भूमिका निभाएं क्योंकि उनकी (विराट कोहली (Virat Kohli) की) मौजूदगी से उन्हें आक्रामक खेल की ज्यादा आजादी मिलती है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि अगर वह (विराट कोहली (Virat Kohli)) एक छोर पर हैं तो उसे अपना खेल खेलने की आजादी मिलेगी. इसलिए मुझे एक छोर संभालने की जिम्मेदारी लेनी थी, लेकिन मैं भी लय को बरकरार रखना चाहता था.’