logo-image

ICC CWC 2019: श्रीलंका ने की विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, 4 साल वनडे से दूर रहे इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी है, जिसने साल 2015 के बाद कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है.

Updated on: 18 Apr 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है. श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी है, जिसने साल 2015 के बाद कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है. गुरूवार को श्रीलंकाई टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने विश्व कप 2019 के लिए टीम में शामिल होने वाले 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. इस बार विश्व कप में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे जो काफी समय से टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. मिलिंडा सिरिवर्दना और जैफ्री वॉन्‍डरसे ने साल 2017 में अपने-अपने आखिरी वनडे मैच खेले थे. तो वहीं दूसरी ओर जीवन मेंडिस ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2015 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला था.

30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का पहला मुकाबला 1 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्डिफ में खेला जाएगा. लीग राउंड में श्रीलंका और भारत का मुकाबला 6 जुलाई को लीड्स के मैदान में खेला जाएगा. इससे पहले भारत सहित ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश ने भी क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड भी आज ही अपनी टीम का ऐलान करेगा.

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए घोषित की गई श्रीलंका की क्रिकेट टीम इस प्रकार है-

दिमुथ करुणारत्‍ने
अविष्‍का फर्नांडो
लाहिरू थिरिमाने
कुसल परेरा
कुसल मेंडिल
एंजेलो मैथ्‍यूज
धनंजय डी सिल्‍वा
जैफ्री वॉन्‍डरसे
थिसारा परेरा
इसुरु उडाना
लसिथ मलिंगा
सुरंगा लकमल
नुवान प्रदीप
जीवन मेंडिस
मिलिंडा सिरिवर्दना