logo-image

ICC CWC 2019: पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की नींद उड़ाने वाला गेंदबाज बाहर

आमिर 2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के खिलाफ मिली जीत में मैन ऑफ द मैच रहे थे. हालांकि उसके बाद से उन्होंने 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने नौ मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है.

Updated on: 18 Apr 2019, 10:40 PM

लाहौर:

पाकिस्तान ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है. आमिर के अलावा आसिफ अली भी विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि वह इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका अभी है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को 23 मई को इस पर अंतिम निर्णय ले सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: श्रीलंका ने की विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, 4 साल वनडे से दूर रहे इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

आमिर 2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के खिलाफ मिली जीत में मैन ऑफ द मैच रहे थे. हालांकि उसके बाद से उन्होंने 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने नौ मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है. बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में मोहम्मद आमिर की हवा में लहरती गेंदों ने भारत से मिनी वर्ल्ड कप छीन लिया था.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: क्रिकेट विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की टीम, इस धुंआधार खिलाड़ी की हुई वापसी

पाकिस्तान ने विश्व कप के लिए तीन सलामी बल्लेबाज, चार मध्यक्रम बल्लेबाज, कप्तान सरफराज अहमद के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज और दो स्पिनर तथा पांच तेज गेंदबाज चुने हैं. 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 31 मई को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होगा. पाकिस्तान की टीम 16 जून को भारत के साथ भिड़ेगी. लीग में पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला 5 जुलाई को बांग्लादेश के साथ होगा. इससे पहले आज श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने भी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी थी.

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए घोषित की गई पाकिस्तान की टीम-

सरफराज अहमद (कप्तान)
आबिद अली
बाबर आजम
फखर जमान
इमाम उल हक
हारिस सोहेल
मोहम्मद हफीज
इमाद वसीम
हसन अली
फहीम अशरफ
शाहीन शाह अफरीदी
जुनैद खान
मोहम्मद हसनैन
शादाब खान
शोएब मलिक