logo-image

World Cup: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले PCB के इस फैसले से नाराज हुआ यह पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने कहा,‘मैं 1999, 2003 और 2007 की विश्व कप (World Cup) टीम में था, लेकिन बोर्ड ने कभी खिलाड़ियों के साथ परिवार को रहने की इजाजत नहीं दी.

Updated on: 15 Jun 2019, 05:29 PM

नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने विश्व कप (World Cup) में भारत के खिलाफ मैच से पहले खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को रहने की इजाजत देने के पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताई है. पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की बीवियां और बच्चे भारत के खिलाफ मैच से पहले यहां मैनचेस्टर पहुंच गए हैं.

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने कहा,‘मैं 1999, 2003 और 2007 की विश्व कप (World Cup) टीम में था, लेकिन बोर्ड ने कभी खिलाड़ियों के साथ परिवार को रहने की इजाजत नहीं दी.

और पढ़ें: IND Vs PAK: ओल्ड ट्रेफर्ड पर 2 साल पहले पाकिस्तान ने दिया था गहरा जख्‍म, बदला लेने को तैयार विराट की सेना

1999 में हमारी टीम में इतने बड़े नाम थे कि अगर हम दबाव डालते तो बोर्ड बीवी-बच्चों को साथ रखने की इजाजत दे देता. लेकिन, हमने ऐसा नहीं किया क्योंकि विश्व कप (World Cup) में काफी दबाव होता है और खिलाड़ी पूरा फोकस खेल पर ही करना चाहते हैं. इंग्लैंड में 1999 में यही हुआ.’

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने कहा कि बोर्ड ने कभी भी वनडे सीरीज और टूर्नमेंटों में भी परिवार को खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत नहीं दी.

और पढ़ें: IND Vs PAK: विराट कोहली के सम्‍मान में जानें क्या कहा पाकिस्तानी क्रिकेट बाबर आजम ने

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने कहा,‘अगर इतना ही जरूरी था तो विश्व कप (World Cup) की शुरुआत से ही खिलाड़ियों की फैमिली को साथ रहने दिया जाता. इतने अहम मैच से पहले यह फैसला समझ से परे है. इससे खिलाड़ियों का ध्यान बंटेगा.’

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आसिफ इकबाल ने कहा कि बाहरी एलिमेंट्स भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों पर हावी हो गए हैं. मैं पूरी तरह से निराश हूं. दोनों देशों के खराब रिश्तों की वजह हमारे सियासतदां हैं, जिनकी खेलों में कोई दिलचस्पी नहीं है. मुझे लगता है कि पीएम इमरान शांति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.