BREAKING NEWS
  • ज्यादा पैसे बैंक में जमा करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, सरकार लेने जा रही है बड़ा फैसला- Read More »
  • Chandrayaan2 live: चंद्रयान-2 लॉन्‍च, अंतरिक्ष में दिखा भारत का दम|- Read More »
  • 1 अगस्त से SBI के 42 करोड़ ग्राहकों को ये सुविधा मिलेगी बिल्कुल मुफ्त- Read More »

World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बरकरार बांग्लादेश, अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया

News State Bureau  |   Updated On : June 25, 2019 06:29 AM
BAN vs AFG: सेमीफाइनल की रेस में बरकरार बांग्लादेश, 62 रनों से हराया

BAN vs AFG: सेमीफाइनल की रेस में बरकरार बांग्लादेश, 62 रनों से हराया

नई दिल्ली:  

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां रोज बाउल मैदान पर खेले गए विश्व कप (World Cup) के मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 62 रनों से शिकस्त दी. अफगानिस्तान (Afghanistan) के टीम बांग्लादेश (Bangladesh) द्वारा दिए गए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए इस मैच में जीत के हीरो ऑलराउंडर शाकिब अल हसन रहे जिन्होंने पहले बल्ले के साथ 51 रन की पारी खेली फिर गेंद से 5 विकेट चटकाए. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए समिउल्लाह सेनवारी ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 49 रन बनाए. कप्तान गुलबदीन नैब ने 47 रनों का योगदान दिया. मुस्ताफिजुर रहमान को दो विकेट मिला जबकि मोसद्दक हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन को एक-एक विकेट लिया.

और पढ़ें: World Cup: निराशाजनक रही विश्व कप से दक्षिण अफ्रीका असमय विदाई

इससे पहले मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश (Bangladesh) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ सात विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. रहीम ने 83 और शाकिब ने 51 रनों को अहम योगदान दिया. अफगानिस्तान (Afghanistan) की ओर से मुजीब उर रहमान ने तीन और कप्तान गुलबदीन नैब ने दो विकेट लिया. मोहम्मद नबी और दौलत जादरान को एक-एक विकेट मिला.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज लिटन दास (16) को 23 के कुल योग पर आउट करके मुजीब ने बांग्लादेश (Bangladesh) को पहला झटका दिया.

और पढ़ें: World Cup: रसेल को लेकर युजवेंद्र चहल ने कही बड़ी बात, बोले- यह IPL नहीं....

दूसरे विकेट के लिए तमीम इकबाल और शाकिब के बीच 59 रनों की सोझदारी हुई. इकबाल को 36 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को नबी ने तोड़ा. इकबाल ने 53 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए.

इकबाल के जाने के बाद शाकिब ने रहीम के साथ पारी को आगे बढ़ाया. इस बीच दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर शाकिब ने विश्व कप (World Cup) में अपने 1000 रन भी पूरे किए. वह विश्व कप (World Cup) में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले बांग्लादेश (Bangladesh) के पहले बल्लेबाज बने.

शाकिब (51) को आउट करके मुजीब ने विपक्षी टीम को तीसरा झटका दिया. सौम्य सरकार (3) भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और मुजीब को अपना विकेट दे बैठे.

इसके बाद, रहीम ने महमुदुल्लाह (27) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए. 207 के कुल योग पर कप्तान गुलबदीन नैब ने महमुदुल्लाह को पवेलियन भेजा.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बनें रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड

मोसद्दक हुसैन और रहीम ने छठे विकेट के लिए 44 रन जोड़े. अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने के चक्कर में रहीम 83 के निजी स्कोर पर जादरान का शिकार बने. रहीम ने 87 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. हुसैन ने 35 रनों का योगदान दिया, उन्हें नैब ने आउट किया. मोहम्मद सैफुद्दीन दो रन बनाकर नाबाद रहे.

First Published: Monday, June 24, 2019 11:06 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: 2019 Cricket World Cup, Afghanistan, Afghanistan Cricket Team, Bangladesh, Bangladesh Cricket Team, Gulbadin Naib, Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो