logo-image

World Cup: लीड्स के मैदान में इंग्लैंड से भिड़ेगा श्रीलंका, अंग्रेजों के सामने टिकना होगा मुश्किल

इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी.

Updated on: 21 Jun 2019, 05:50 AM

लीड्स:

पांच मैचों में चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर बैठी हताश श्रीलंका को शुक्रवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अगले मैच में मजबूत टीम और खिताब की होड़ में आगे बढ़ रही मेजबान इंग्लैंड का सामना करना है. दोनों टीमें हेडिंग्ले मैदान पर आमने-सामने होंगी. श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही थी, लेकिन उसे फायदा दो रद्द मैचों से मिला है जो बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इन दोनों मैचों से उसे एक-एक अंक मिला अन्यथा श्रीलंका का जो प्रदर्शन है उसे देखकर उससे जीत की उम्मीद मुश्किल ही की जा सकती है.

अपने पिछले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की जो फॉर्म है उसे देखकर लगता है कि वह वह श्रीलंका की टीम से मात खा जाएगी. इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था. अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है और उसके पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बख्खियां उधेड़ी थीं.

ये भी पढ़ें- World Cup: डेविड वॉर्नर ने ट्रेंट ब्रिज के कोने-कोने में लगाए चौके-छक्के, विराट कोहली के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. इन चारों से तो श्रीलंका को सतर्क रहना होगा साथ ही जॉस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा. श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं. फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी. उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है.

अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की बात की जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत की थी उससे मौजूदा विजेता के माथे पर शिकन आ गई थी. 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े थे. इन दोनों से पहले की तरह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज साथ नहीं देते हैं तो नतीजा सिपर ही होगा. श्रीलंका की टीम में प्रतिभा है लेकिन अनुभव नहीं, यहां इंग्लैंड उस पर हावी पड़ रही है और इसलिए जीत के दावेदार भी.

टीमें:
श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप.

इंग्लैंड: इयॉन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जॉस बटलर, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वूड.