logo-image

World Cup: गली के लड़कों की तरह खेले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, बांग्लादेश ने 7 विकेट से रौंदा

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को मुफ्त में 26 रन बांट दिए. लगातार घटिया गेंदबाजी करते हुए विंडीज के बॉलरों ने कुल 25 वाइड बॉल डालीं.

Updated on: 18 Jun 2019, 08:50 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 23वें मैच में आज बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे. बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 322 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर मिला था, जिसे उन्होंने बड़ी ही आसानी से 3 विकेट खोकर 41.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

बांग्लादेश को मैच जीताने में सबसे बड़ी भूमिका शाकिल अल हसन और लिटन दास ने निभाई. उन्होंने इस विश्व कप का लगातार दूसरा शतक जड़ा और टीम को जीत दिलाने तक क्रीज पर डटे रहे. शाकिब ने 99 गेंदों में 124 रन बनाए. लिटन ने भी जबरदस्त बैटिंग करते हुए महज 69 गेंदों में 94 रनों की तूफानी पारी खेली. इतना ही नहीं बांग्लादेश को जीताने में जितनी बड़ी भूमिका शाकिब की थी उतनी ही बड़ी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने भी निभाई.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते हैं रोहित शर्मा? जानें क्या है पूरा माजरा

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को मुफ्त में 26 रन बांट दिए. लगातार घटिया गेंदबाजी करते हुए विंडीज के बॉलरों ने कुल 25 वाइड बॉल डालीं. बांग्लादेश के लिए ओपनिंग करने आए तमीम इकबाल ने 48 रन बनाए, उन्हें शेल्डन कॉट्रेल ने अपने जबरदस्त थ्रो से रन आउट किया. सौम्य सरकार ने 29 रन बनाए और आंद्रे रसेल का शिकार बने. मुशफिकुर रहमान आज क्रीज पर नहीं रह पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर ओशेन थॉमस की गेंद पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. बांग्लादेश का तीसरा विकेट 133 के स्कोर पर गिरा था, उसके बाद बांग्लादेश का कोई भी विकेट नहीं गिरा. वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और ओशेन थॉमस को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे. वेस्ट इंडीज के लिए शाई होप ने सबसे ज्यादा 96 रनों की पारी खेली थी. इविन लुइस ने 70 और शिमरॉन हेटमायर ने 50 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज अब अंक तालिका में 7वें स्थान पर आ गया है तो वहीं इस जीत के बाद बांग्लादेश अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गया है.