BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

World Cup: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज में किसका पलड़ा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:51 AM
ENG बनाम WI में किसका पलड़ा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

ENG बनाम WI में किसका पलड़ा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में आज मेजबान इंग्लैंड (England) का सामना रोज बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज (West indies) से होगा. इंग्लैंड (England) इस मैच में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है जबकि वेस्टइंडीज (West indies) का पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका से था जो रद्द हो गया था. वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ हो सकता है कि इंग्लैंड (England) के दिग्गज बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़े क्योंकि वेस्टइंडीज (West indies) की गेंदबाजी फॉर्म में है और विविधता पूर्ण है. वहीं विश्व कप (World Cup) में दोनों टीमों के इतिहास की बात करें तो यहां पर इंग्लैंड (England) का पलड़ा काफी भारी है.

विश्व कप (World Cup) में इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West indies) की टीम 6 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं जिसमें से 5 बार इंग्लैंड (England) और 1 बार वेस्टइंडीज (West indies) को जीत हासिल हुई है. वेस्टइंडीज (West indies) को जिस एक मैच में जीत हासिल हुई है वह है 1979 में खेला गया दूसरा विश्व कप (World Cup) का फाइनल मैच, यह लॉर्डस के मैदान पर खेला गया था.

और पढ़ें: World Cup: शिखर धवन जल्द कर सकेंगे वापसी, लेकिन इसके पहले करना होगा यह काम

1979 के प्रुडेंशियल विश्व कप (World Cup) में वेस्टइंडीज (West indies) ने पहले खेलते हुए 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए थे जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड (England) की टीम महज 194 रन पर सिमट गई थी. इस मैच में जॉल गार्नर ने 5 विकेट चटकाए थे जबकि सर विवियन रिचर्डस नाबाद 138 रनों की पारी खेली थी जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज (West indies) ने 92 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी.

इसके बाद वेस्टइंडीज (West indies) और इंग्लैंड (England) के बीच 5 बार और भिड़ंत हुई जिसमें हर बार इंग्लैंड (England) ने बाजी मारी है. इस साल की बात करें तो इंग्लैंड (England) ने वेस्टइंडीज (West indies) का दौरा किया था जिसमें 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली गई थी.

और पढ़ें: World Cup: 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर भी छाए संकट के बादल, हो सकती है बारिश

इस सीरीज में वेस्टइंडीज (West indies) ने 2 और इंग्लैंड (England) ने 2 मैच जीते जबकि एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. इस सीरीज में वेस्टइंडीज (West indies) के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप के अलावा यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने भी इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुलाई की थी. क्रिस गेल ने 4 मैचों में 39 छक्के जड़े थे और 106 की औसत से 424 रन बनाए थे. वहीं ओशाने थॉमस ने 4 मैच में सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए थे.

जाहिर है अगर आज के मैच में बारिश का खलल नहीं पड़ता है तो वेस्टइंडीज (West indies) की टीम साउथैम्पटन के मैदान पर आज इतिहास बदलना चाहेगी.

First Published: Friday, June 14, 2019 11:49 AM

RELATED TAG: England, West Indies, Icc Cricket World Cup 2019, Cricket, England Vs West Indies,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो