BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

World Cup: कल इंग्लैंड से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, अंग्रेजों पर भारी पड़ सकते हैं 'Men in Maroon'

IANS  |   Updated On : June 13, 2019 07:48 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

साउथैम्पटन:  

आईसीसी विश्व कप 2019 की मेजबान इंग्लैंड को अपने अगले मैच में खतरनाक वेस्टइंडीज टीम का सामना करना है. दोनों टीमें शुक्रवार को रोज बाउल मैदान पर आमने-सामने होंगी. विश्व कप के प्रबल दावेदार के रूप में उतरी इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी. उसे हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ एक अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस टीम ने दमदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दे अपने अभियान को एक बार फिर सही रास्ते पर ला दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इस टीम ने बताया था कि क्यों यह बड़े स्कोर करने वाली टीम मानी जाती है. उस मैच में इंग्लैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाए थे जिसमें जेसन रॉय का शतक शामिल था.

ये भी पढ़ें- World Cup, IND vs NZ, Live: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-न्यूजीलैंड मैच, अंक तालिका में 'इंद्रदेव' सबसे ऊपर

विंडीज के खिलाफ हालांकि हो सकता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़े क्योंकि विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में है और काफी विविधता पूर्ण है. ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अभी तक अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं. ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल को खेलना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकता है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है. रॉय, जोए रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन के सामने यह सभी गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं.

इंग्लैंड को सिर्फ विंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है. विंडीज की बल्लेबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं और पलक झपकते मैच का पासा पलट सकते हैं. क्रिस गेल, रसेल, शाई होप शेमरन हेटमायेर विंडीज की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी हैं. वहीं कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट भी अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- भारत-न्यूजीलैंड मैच से लेकर सुंदर पिचाई की भविष्यवाणी तक, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के सामने हालांकि विंडीज के बल्लेबाजों का रन करना आसान नहीं होगा. खासकर जोफ्रा आर्चर के सामने. आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी शानदार लाइन, लैंग्थ और तेजी से विंडीज के लिए खतरा बने हुए हैं. आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. आर्चर के साथ मार्क वुड, लियाम प्लंकट और बेन स्टोक्स पर भी विंडीज की आक्रामक बल्लेबाजों को कुंद करने की जिम्मेदारी होगी.

टीमें-
वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल.

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

First Published: Thursday, June 13, 2019 07:48 PM

RELATED TAG: Eng Vs Wi Dream11 Prediction, England Cricket Team, West Indies Cricket Team, Dream11 Prediction, Playing Xi, England Playing Xi, West Indies Playing Xi, Eoin Morgan, Jason Roy, Joe Root, Chris Gayle, Fantasy Cricket League, Fantasy Cricket, Fantasy Crick,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो