World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कैलिस ने दी साउथ अफ्रीका को सलाह

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 05:19:41 PM
पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कैलिस ने दी साउथ अफ्रीका को सलाह

पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कैलिस ने दी साउथ अफ्रीका को सलाह

नई दिल्ली:  

साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने अपनी टीम के वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन कर जल्दी बाहर होने पर कहा है कि टीम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड (England) के प्रदर्शन से सबक ले जिसने इस फॉर्मेट में काफी सुधार किया है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रविवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स में पाकिस्तान (Pakistan) की 49 रन की हार के साथ सुनिश्चित हो गया कि साउथ अफ्रीका (South Africa) 10 टीमों के राउंड रॉबिन चरण से सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर पाएगा.

टीम को हालांकि अब भी दो मैच और खेलने हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के 7 विकेट पर 308 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम 9 विकेट पर 259 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने मौजूदा एडिशन में अब तक 7 मैच खेले जिसमें से उसे केवल 1 में जीत मिली.

और पढ़ें: World Cup: शोएब अख्तर के निशाने पर सरफराज ने दिया जवाब, कहा- टीवी पर बैठकर....

अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को इंग्लैंड (England) से सबक लेना चाहिए जो 2015 विश्व कप के पहले दौर से बाहर हो गया था लेकिन इयोन मोर्गन की टीम इसके बाद एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची और इस साल खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल है.

जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने आईसीसी के कॉलम में लिखा, ‘इंग्लैंड (England) ने 2015 के प्रदर्शन की निराशा का इस्तेमाल अपनी टीम के पुनर्गठन के लिए किया और एकदिवसीय क्रिकेट के प्रति अपने मानसिकता और रवैये को बदला. इंग्लैंड (England) अब बिना डरे क्रिकेट खेलता है और गलतियां करने से नहीं डरता. मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने चीजों को काफी रक्षात्मक तरीके से लिया और उन्हें प्रत्येक मैच में और अधिक सकारात्मकता के साथ खेलना होगा.’

और पढ़ें: World Cup: दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

जैक कैलिस (Jaques Kalis) ने कहा कि रवैये में बदलाव का मतलब यह नहीं है कि साउथ अफ्रीका (South Africa) को नई टीम के साथ शून्य से शुरुआत करनी होगी.

First Published: Jun 24, 2019 05:18:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो