logo-image

IND vs PAK: मैनचेस्टर में हिटमैन ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, विराट कोहली हुए पीछे, देखे आंकड़े

रोहित ने अपने करियर के 24वें और टूर्नामेंट के दूसरे शतक के लिए 85 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन छक्के लगाए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 140 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:53 PM

नई दिल्ली:

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ रविवार को जारी आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 मुकाबले में शतक पूरा कर लिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने करियर के 24वें और टूर्नामेंट के दूसरे शतक के लिए 85 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन छक्के लगाए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 140 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था जिन्होंने 107 रनों की पारी खेली थी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी की शुरुआत करते हुए लोकेश राहुल (57) के साथ पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की थी.

और पढ़ें: IND vs PAK: किंग कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे तेज 11 हजारी बने

इसके अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विश्व कप (World Cup) में महेंद्र सिंह धोनी का भी बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज के मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहला छक्का लगाते ही धोनी को पीछे छोड़ दिया और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज के मैच में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 3 छक्के लगाए और इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनके छक्कों की संख्या 358 हो गई है. उन्होंने हसन अली की गेंद पर छक्का लगाकर महेंद्र सिंह धोनी को (355 छक्के) पीछे छोड़ दिया है.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट मैच में 32, एकदिवसीय मैचों में 227 और टी20 मैचों में 102 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह इस विश्व कप (World Cup) में दूसरा शतक है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्प्टन में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

और पढ़ें: IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की पाकिस्तान की धुलाई, लगाया 24वां शतक

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. वह इस विश्व कप (World Cup) में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने दो शतक लगाए हैं.