logo-image

IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाफ कितना तैयार है पाकिस्तान, यहां देखें पड़ोसी देश की ताकत और कमजोरी

बाबर आजम की बेजोड़ फॉर्म लगातार जारी है. बाबर आजम पाकिस्तान के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही मोहम्मद हफीज और कप्तान सरफराज अहमद भी लगातार रन बना रहे हैं.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:39 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 22वें और सबसे बड़े मुकाबले में आज टीम इंडिया का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. हालांकि भारत-पाकिस्तान में होने वाले इस मैच में बारिश की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं. विश्व कप 2019 में अभी तक बारिश की वजह से कुल 4 मैच रद्द किए जा चुके हैं, जिनमें भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला भी शामिल है. आइए जानते हैं ओल्ड ट्रैफोर्ड में होने वाले साल के सबसे बड़े मुकाबले में किस टीम में है कितना दम. यहां हम आपको पाकिस्तान की ताकत और कमजोरी के बारे में बताने जा रहे हैं.

पाकिस्तान की ताकत
पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. खासतौर पर इमाम उल हक अपनी टीम पाकिस्तान के लिए लगातार रन बना रहे हैं. इमाम के अलावा बाबर आजम की बेजोड़ फॉर्म लगातार जारी है. बाबर आजम पाकिस्तान के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही मोहम्मद हफीज और कप्तान सरफराज अहमद भी लगातार रन बना रहे हैं और शानदार लय में हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: मैनचेस्टर के मैदान में टीम इंडिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, जानें किसका पलड़ा भारी

बॉलरों की बात की जाए तो पाकिस्तान की गेंदबाजी मौजूदा समय में विश्व की सबसे खतरनाक गेंदबाजी मानी जा सकती है. पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली जैसे खतरनाक गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की ये तिकड़ी किसी भी टीम को तबाह करने के लिए काफी है. इनके अलावा शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हफीज भी विरोधी टीम को परेशान करने के लिए काफी अहम किरदार हैं.

पाकिस्तान की कमजोरी
मौजूदा समय में पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी निरंतरता में कमी है. प्रदर्शन में आ रही निरंतरता की कमी के कारण ही पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज से मैच गंवाना पड़ा. अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद पाकिस्तान के बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं. इतना ही नहीं एक-दो विकेट गिरते ही पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर जबरदस्त दबाव में आ जाता है और देखते ही देखते ये टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती है.

ये भी पढ़ें- World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया में पाकिस्तान के इस गेंदबाज का खौफ! विराट कोहली ने दिया ये बयान

खतरनाक स्विंग और गति होने के बावजूद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. नजीतन विरोधी टीम के बल्लेबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज जैसे गेंदबाजों की भी धुनाई कर दे रहे हैं. इसके अलावा पाकिस्तान की घटिया फील्डिंग उनके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बना हुआ है. पाकिस्तान अपने लगभग सभी मैचों में कैच छोड़ने के साथ-साथ कई रन भी फ्री में बांट रहा है.