logo-image

IND vs PAK: मैनचेस्टर के मैदान में टीम इंडिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, जानें किसका पलड़ा भारी

विश्व कप मुकाबलों में अभी तक टीम इंडिया और पाकिस्तान का सामना 6 बार हो चुका है और सभी मैचों में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:29 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 22वें और सबसे बड़े मुकाबले में आज टीम इंडिया का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने जबरदस्त तैयारियां कर रखी हैं. हालांकि भारत-पाकिस्तान में होने वाले इस मैच में बारिश की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं. विश्व कप 2019 में अभी तक बारिश की वजह से कुल 4 मैच रद्द किए जा चुके हैं, जिनमें भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया में पाकिस्तान के इस गेंदबाज का खौफ! विराट कोहली ने दिया ये बयान

विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना
विश्व कप मुकाबलों में अभी तक टीम इंडिया और पाकिस्तान का सामना 6 बार हो चुका है और सभी मैचों में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. भारत ने पाकिस्तान को सबसे पहले 1992 विश्व कप में हराया था, जिसके बाद ये सिलसिला चलता रहा है. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को विश्व कप 1996, विश्व कप 1999, विश्व कप 2003, विश्व कप 2011 और विश्व कप 2015 में भी हराया.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मुकाबले से लेकर द.अफ्रीका-अफगानिस्तान के मैच तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

130 करोड़ भारतीयों का दिल तोड़ सकते हैं इंद्रदेव
टीम इंडिया और उसके करोड़ों फैंस ऐसा बिल्कुल नहीं चाहते कि विश्व कप 2019 का ये सबसे बड़ा मैच बारिश की वजह से बाधित हो. यदि 16 जून को होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो विश्व कप इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब पाकिस्तान, टीम इंडिया के खिलाफ कोई भी अंक अर्जित करेगा.