logo-image

ICC World Cup 2019: आज हेडिंग्ले मैदान पर इंग्लैंड से भिड़ेगा श्रीलंका, 3 बजे से होगा प्रसारण

अपने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा.

Updated on: 21 Jun 2019, 11:21 AM

highlights

  • आज वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम श्रीलंका का मैच.
  • पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारी है श्रीलंका.
  • हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाना है यह मैच.

नई दिल्ली:

England VS Sri Lanka: आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में आज मेजबान इंग्लैंड (England) का सामना श्रीलंका (Sri Lanka) से हेडिंग्ले मैदान (Headingley Cricket Ground) पर होगा. अपने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की जो फॉर्म है उसे देखकर लगता है कि वह श्रीलंका की टीम से मात खा जाएगी.

इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था. अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है और उसके पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बख्खियां उधेड़ी थीं.

यह भी पढ़ें: World Cup: असली शेर की तरह खेला बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया

उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. इन चारों से तो श्रीलंका को सर्तक रहना होगा साथ ही जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा.

श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं. फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी. उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: World Cup: प्रेक्टिस के दौरान विजय शंकर को लगी चोट, जसप्रीत बुमराह ने दी ये खबर

अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की बात की जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने जिस तरह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत की थी उससे मौजूदा विजेता के माथे पर शिकन आ गई थी. 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े थे.

इन दोनों से पहले की तरह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज साथ नहीं देते हैं तो नतीजा सिपर ही होगा.

टीमें (सम्भावित) :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप.

यह भी पढ़ें: World Cup: शिखर धवन के बिना भी वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत, ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.