BREAKING NEWS
  • ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में जारी है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का जलवा, बैटिंग एवरेज में हैं Top पर- Read More »
  • Sensex Today: शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स 70 प्वाइंट गिरकर खुला, निफ्टी 11,650 के नीचे- Read More »
  • Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे मजबूती के साथ खुला, US फेड ने ब्याज दरें स्थिर रखीं- Read More »

दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, विश्व कप मैचों के वेबसाइट्स पर प्रसारण पर लगाई रोक

IANS  |   Updated On : June 11, 2019 07:00 AM
दिल्ली हाई कोर्ट ने विश्व कप मैचों के वेबसाइट्स पर प्रसारण पर लगाई रोक

दिल्ली हाई कोर्ट ने विश्व कप मैचों के वेबसाइट्स पर प्रसारण पर लगाई रोक

नई दिल्ली:  

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने अंतरिम आदेश में 60 वेबसाइट्स, 14 रेडियो चैनल और तकरीबन 30 इंटरनेट और टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के मैचों का प्रसारण करने से रोक दिया है. न्यायाधीश जे.आर. मिधा का यह आदेश चैनल-2 ग्रुप की उस अपील पर आया, जिसमें उन्होंने विश्व कप (World Cup) का ऑडियो प्रसारण और लाइव स्ट्रीम कर रहे तकरीबन 10-प्लेटफॉर्म जिनमें वेबसाइट्स भी शामिल हैं, पर रोक लगाने की अपील की थी. 

चैनल-2 समूह के वकील जयंत मेहता और सुभालक्ष्मी सेन ने अदालत से कहा कि यह प्लेटफॉर्म चैनल-2 के अधिकृत नहीं और न ही चैनल ने इन्हें विश्व कप (World Cup) के ऑडियो और रेडियो प्रसारण का लाइसेंस दिया है. 

वकील ने कहा कि चैनल-2 ग्रुप के पास इस तरह के इस तरह के ऑडियो और रेडियो प्रसारण का अधिकार है. चैनल-2 समूह आईसीसी (ICC) व्यवसायिक कॉरपोरेशन के साथ ऑडियो अधिकार में शामिल हुआ था.

और पढ़ें: World Cup: मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप, बताते हुए रो पड़े

आदेश ने वकील की दलील को सही मानते हुए कहा, 'बचाव पक्ष, उनके साझेदार, उनके अधिकारी, कर्मचारी, एजेंट्स और प्रतिनिधित्व, फ्रेंचाइजी और सभी को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 की ऑडियो और रेडियो कवरेज से रोका जाता है.'

अदालत ने कहा, 'हालांकि इस अंतरिम आदेश में शामिल कोई भी बचाव पक्ष किसी भी पार्टी से स्कोर बता सकता है वो भी 15 मिनट के अंतर के साथ.'

और पढ़ें: युवराज सिंह के रिटायरमेंट से लेकर पूर्व कीवी कप्तान की चेतावनी तक, पढ़ें खेल से जुड़ी दिन भर की 5 बड़ी खबरें

अदालत ने सेंटर, वेबसाइट्स और रेडियो चैनलों से 4 सितंबर तक अपना जबाव दाखिल करने को कहा है. अदालत ने साथ ही सर्च इंजनों से इन यूआरएल को हटाने को कहा है जो विश्व कप (World Cup) का गलत तरीके से प्रसारण कर रही थीं. 

First Published: Monday, June 10, 2019 08:54 PM

RELATED TAG: News, India News, Politics, Channel 2 Group, Airtel, Delhi High Court, Cricket World Cup, Google, Icc World Cup 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो