logo-image

World Cup 2019: एरॉन फिंच- डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने रचा इतिहास, इस खास क्लब में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया (Australia) मजबूत शुरुआत के बाद भी 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 285 रनों से आगे नहीं जा पाई थी. इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड का मजबूत बल्लेबाजी क्रम हासिल नहीं कर सका और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गया.

Updated on: 26 Jun 2019, 07:03 AM

नई दिल्ली:

जेसन बेहरनडॉर्फ और मिशेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी कर मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को इंग्लैंड के ऊपर 64 रनों से जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया (Australia) मजबूत शुरुआत के बाद भी 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 285 रनों से आगे नहीं जा पाई थी. इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड का मजबूत बल्लेबाजी क्रम हासिल नहीं कर सका और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए एक बार फिर पारी की शुरुआत करने डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरॉन फिंच (Aron Finch) की जोड़ी उतरी. दोनों ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 71 गेंद में 50 रन पूरे किए. इसके बाद पारी को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने 107 गेंद पर 100 रन की साझेदारी पूरी की. इसी के साथ इस जोड़ी ने विश्व कप (World Cup) इतिहास की सबसे सफल जोड़ियों में अपना नाम दर्ज करा लिया. इंग्लैंड के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े. डेविड वॉर्नर (David Warner) के 53 रन बनाकर आउट होते ही इस साझेदारी का अंत हुआ. 

और पढ़ें: World Cup: अपने पहले विश्व कप में जोफ्रा आर्चर ने रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

दोनों खिलाड़ियों के बीच ये मौजूदा विश्व कप (World Cup) में हुई तीसरी शतकीय साझेदारी थी. डेविड वॉर्नर (David Warner)-एरॉन फिंच (Aron Finch) की जोड़ी एक विश्व कप (World Cup) में तीन शतकीय साझेदारी करने वाली तीसरी जोड़ी बन गई है. पहली बार ये कारनामा साल 1996 में श्रीलंका के अरविंद डिसिल्वा और अविष्का गुरुसिंघा की जोड़ी ने तीन शतकीय साझेदारी करने का कारनामा कर दिखाया था.

इसके बाद साल 2007 में एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडेन की ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी तीन शतकीय साझेदारी करने में सफल हुई थी.

साल 2015 में तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी इस मुकाम पर पहुंचने वाली तीसरी जोड़ी बनी थी. ऐसे में डेविड वॉर्नर (David Warner) एरॉन फिंच (Aron Finch) की जोड़ी ने इस स्पेशल क्लब में अपना नाम मौजूदा विश्व कप (World Cup) में दर्ज करा लिया है.

और पढ़ें: World Cup: विश्व कप 2019 में डेविड वॉर्नर के 500 रन पूरे, टूट सकता है तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

इसी के साथ मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं इंग्लैंड के लिए अंतिम-4 में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया. सेमीफाइनल में जाने के लिए इंग्लैंड को अब अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीतने ही होंगे.