logo-image

ICC CWC 2019: क्रिकेट विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की टीम, इस धुंआधार खिलाड़ी की हुई वापसी

30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है. टीम का पहला मुकाबला इंग्लैंड के साथ लंदन के ओवल मैदान में होगा.

Updated on: 18 Apr 2019, 05:37 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है. विश्व कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस को सौंपी गई है. गुरूवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने विश्व कप 2019 के लिए टीम में शामिल होने वाले 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. दुनिया के सबसे खतरनाक माने जाने वाले तेज गेंदबाज डेल स्टेन को भी टीम में शामिल किया गया है. तो वहीं दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला की भी टीम में वापसी हो गई है.

30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ में पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका का ही है, पहले मैच में इस टीम को मेजबान इंंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलना है. भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला 5 जून को होना है. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला मैच साउथहैम्पटन में होगा. लीग राउंड में दक्षिण अफ्रीका का आखिरी मुकाबला 6 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.