logo-image

World Cup: बाबर आजम को शोएब अख्तर की दो टूक सलाह, कहा- विराट कोहली से सीखो

शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान (Pakistan) के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे.

Updated on: 24 Jun 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रशंसक बाबर आजम (Babar Azam) को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए. उन्होंने बाबर आजम (Babar Azam) को भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की सलाह भी दी. शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान (Pakistan) के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे. बता दें कि इससे पहले बाबर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कोहली के विडियोज देखकर बल्लेबाजी सीख रहे हैं. 

शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए विडियो में कहा, ‘मैं बाबर आजम (Babar Azam) से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली (Virat Kohli) को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो. विराट कोहली (Virat Kohli) ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं. बाबर आजम (Babar Azam) को विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा.’

और पढ़ें: World Cup: शोएब अख्तर के निशाने पर सरफराज ने दिया जवाब, कहा- टीवी पर बैठकर....

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ‘अगर आप विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं. बाबर आजम (Babar Azam) को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए. उसके पास ज्यादा शॉट होने चाहिए.’

और पढ़ें: World Cup: दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

विडियो में शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने हारिस सोहेल की भी तारीफ की. उनकी वजह से रविवार को वर्ल्ड कप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली. बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए.