logo-image

World Cup 2019: विश्व कप से पहले इंग्लैंड ने भारत के लिए बजाई खतरे की घंटी, तोड़ डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने 3 बार 340 या इससे ऊपर के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है. जबकि इंग्लैंड भारत का रिकॉर्ड तोड़ते हुए चौथी बार 340 या इससे ऊपर के लक्ष्य का हासिल करने का कीर्तिमान बना लिया है

Updated on: 19 May 2019, 12:55 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरु हो रहे विश्व कप के लिए सभी टीमें जबरदस्त तैयारियां कर रही हैं. विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने ये साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इंग्लैंड के दौरे पर आई पाकिस्तान टीम मौजूदा वनडे सीरीज में मेहमान टीम के हाथों लगातार करारी हार झेल रही है. पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद इंग्लैंड ने लगातार तीन मैचों में पाकिस्तान को हराया है. हालांकि इनमें एक मैच काफी क्लोज आ गया था, जिसमें भी इंग्लैंड ने ही बाजी मारी थी.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के इस धुआंधार बल्लेबाज के करियर पर मंडरा रहे हैं खतरे के बादल, खुद ही कहा- खत्म हो सकता है करियर

चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान को हराने के साथ ही इंग्लैंड ने भारत के एक खास रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला. दरअसल टीम इंडिया ने 3 बार 340 या इससे ऊपर के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है. जबकि इंग्लैंड भारत का रिकॉर्ड तोड़ते हुए चौथी बार 340 या इससे ऊपर के लक्ष्य का हासिल करने का कीर्तिमान बना लिया है. इसके साथ ही इंग्लैंड 340 के लक्ष्य का पीछा करने में 4 जीत के साथ पहले स्थान पर आ गई है. जबकि टीम इंडिया 3 जीत के साथ एक स्थान खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गई है.

ये भी पढ़ें- गांव की लड़की के साथ सालों से समलैंगिक रिश्ते में हैं दुती चंद, कहा- जान से भी प्यारी है उनकी महिला साथी

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं. जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयॉन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर इस वक्त अपने करियर के सबसे अच्छी फॉर्म में हैं. यदि इंग्लैंड के बल्लेबाजों की ये फॉर्म विश्व कप में भी जारी रही तो निश्चित रूप से भारत को अंग्रेज बल्लेबाजों से जबरदस्त टक्कर मिलने वाली है. बता दें कि इंग्लैंड के बाद भारत को विश्व कप का दूसरा प्रबल दावेदार बताया जा रहा है. हालांकि दावेदारों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी मौजूद हैं.