logo-image

लगातार 2 बार DRS से बचे क्रिस गेल, तीसरी बार में हो गए फेल

विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए. उनके लिए DRS दो बार रक्षा कवच बना, लेकिन तीसरे DRS में वह फेल हो गए.

Updated on: 07 Jun 2019, 07:42 AM

highlights

  • दूसरी पारी के तीसरे ओवर में मिशेल स्टार्क ने गेल को दो गेंदों पर लगातार छकाया
  • पहली अपील कॉट बिहाइंड, जबकि दूसरी अपील एलबीडब्ल्यू के लिए की गई थी
  • क्रिस गेल ने दोनों ही अंपायर के फैसले पर DRS लिया और गेल नॉटआउट पाए गए

नई दिल्‍ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आज यानी गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच महामुकाबला हो रहा है. नॉटिंघम में खेले जा रहे इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 288 रन बनाए. वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जीत के लिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका इविन लुइस (1) के रूप में लगा. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए. उनके लिए DRS दो बार रक्षा कवच बना, लेकिन तीसरे DRS में वह फेल हो गए.

यह भी पढ़ेंः क्रिस गेल ने तोड़ा सौरव गांगुली व मार्क वॉ का रिकॉर्ड, अगर 9 रन और बना लेते तो..

बता दें दूसरी पारी के तीसरे ओवर में मिशेल स्टार्क ने गेल को दो गेंदों पर लगातार छकाया. पहली अपील कॉट बिहाइंड को लेकर की गई, जबकि दूसरी अपील एलबीडब्ल्यू के लिए की गई थी. इन दोनों अपीलों पर फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था. हालांकि क्रिस गेल ने दोनों ही अंपायर के फैसले पर DRS लिया और गेल नॉटआउट पाए गए. तीसरे ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर गेल ने DRS लिया था.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup: अब तक बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीमों का ही दबदबा

इसके बाद पैट कमिंस के चौथे ओवर में गेल ने दो शानदार चौके जमाए. पांचवें ओवर में स्टार्क ने गेल को फिर छकाया और ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील. इस बार फिर फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इस अपील पर गेल को भी आउट लग रहा था, लेकिन उन्होंने फिर DRS का इस्तेमाल किया, लेकिन इस बार DRS ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.