logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गेल का बल्‍ला गरजा तो विवियन रिचर्ड्स समेत कई दिग्‍गजों का टूटेगा रिकॉर्ड

आज उनका बल्‍ला गरजा तो सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में शुमार हमवतन विवियन रिचर्ड्स समेत कई दिग्‍गजों को पीछे छोड़ देंगे.

Updated on: 06 Jun 2019, 03:49 PM

नई दिल्‍ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आज यानी गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीज महामुकाबला हो रहा है. नॉटिंघम में खेले जा रहे इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों ही टीमें अपने-अपने पहले मुकाबले जीत चुकी हैं. जब वेस्‍टइंडीज की पारी शुरू होगी तो सबकी निगाहें दो निर्दयी बल्‍लेबाजों क्रिस गेल और आंद्रे रसेल पर होगी. गेल की बात करें तो अगर आज उनका बल्‍ला गरजा तो सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में शुमार हमवतन विवियन रिचर्ड्स समेत कई दिग्‍गजों को पीछे छोड़ देंगे. आइए जानें वो कौन-कौन से शूरमा हैं जिनके रिकॉर्ड आज गेल तोड़ सकते हैं...

यह भी पढ़ेंः World Cup, AUS vs WI Live Update के लिए Click करें

11 रन बनाते ही क्रिस गेल तोड़ देंगे मार्क वॉ का रिकॉर्ड. विश्‍वकप में 1000 से ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में वह 17वें नंबर पर आ जाएंगे. अभी तक गेल विश्‍वकप में 994 रन बना चुके हैं. अगर गेल का बल्‍ला चला तो वह आस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ से ऊपर चले जाएंगे. मार्क वॉ 1992-1999 तक 3 विश्‍वकप में कुल 22 मैच खेले और 1004 रन बनाए. मार्क वॉ के नाम 4-4 शतक व अर्धशतक हैं. वॉ ने केवल 9 छक्‍के ही लगाए हैं जबकि उनके नाम 87 चौके हैं.

17 रन बनाते ही क्रिस गेल भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ देंगे. 1999-2007 के विश्‍वकप में गांगुली ने कुल 21 मैच खेले और 1006 रन बनाए. गांगुली के नाम विश्‍वकप में 4 शतक और 3 अर्धशतक हैं. गांगुली ने 25 छक्‍के और 79 चौके लगा चुके हैं.


30 रन बनाते ही क्रिस गेल अपने ही देश के महान बल्‍लेबाज विवियन रिचर्ड को पीछे छोड़ देंगे. 1975-1987 तक के विश्‍व कप में विवियन रिचर्डस ने 23 मैच खेले और 1013 रन बनाए. इतने रन बनाने के लिए रिचर्डस ने 84 चौके और 22 छक्‍के लगाए. विश्‍वकप में उनके नाम 3 शतक और 5 अर्धशतक हैं.