Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 02:28:54 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम अब से कुछ ही देर बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भिड़ेगी. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 17वां मैच है. पाकिस्तानी टीम तीन मुकाबलों में से एक में जीती और एक में हारी है. जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. नतीजतन उनके कुल 3 अंक हैं और वह इस समय अंक तालिका में आठवें पायदान पर हैं. वहीं मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप के तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर चौथे स्थान पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया अपना पिछला मैच भारत से हारने के बाद जख्मी शेर की तरह पाकिस्तान के खिलाफ घात लगाए बैठी है.

बुधवार को वर्ल्ड कप-2019 के एक अहम मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी. टाउंटन में यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे से खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 5 और पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं. वेस्टइंडीज के हाथों पहले मैच में 7 विकेट से मात खाने के बाद पाकिस्तान ने बेहतरीन अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया. उसका तीसरा मैच रद्द हो गया था.

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं जीता पाकिस्तान

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं. इनमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 मार्च 2011 को मिली थी. तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: रद हो सकता है भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कल होने वाला मैच, ये है वजह

पाकिस्तान की कोशिश होगी कि वह उसी जुझारूपन और जुनून से खेले जैसे वे इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी. उस मैच में अच्छी बात यह थी कि टीम की बल्लेबाजी शानदार रही थी. इमाम उल हक और फखर जमां ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी और बड़े स्कोर की नींव रखी थी. इसके बाद मोहम्मद हफीज और बाबर आजम ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019:  इस टीम का पलड़ा हो सकता है भारी

वहीं अगर बात करें ऑस्‍ट्रेलिया की तो डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ तीनों फॉर्म में हैं. इन तीनों के अलावा उस्मान ख्वाजा भी बड़ी पारी खेलने का दम रखते है. भारत के खिलाफ टीम बेशक मैच हार गई हो, लेकिन अंत में एलेक्स कैरी ने टीम के लिए तेजी से रन बनाए थे.

टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

पिच और मौसम रिपोर्ट 

मौसम विभाग ने बुधवार को हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की है. इस मैदान पर हुआ पहला मैच बारिश के कारण 41-41 ओवर का कर दिया गया था. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था. तापमान 12 से 21 डिग्री तक तापमान रह सकता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है.

First Published: Jun 12, 2019 01:53:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो