logo-image

World Cup: कोच रवि शास्त्री को COA ने दी खुशखबरी, लिया यह बड़ा फैसला

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अन्य सहयोगी स्टाफ का करार विश्व कप (World Cup) के बाद खत्म हो रहा है लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) ने इन सभी के करार को बढ़ाने का फैसला लिया है.

Updated on: 13 Jun 2019, 12:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और उनके सहयोगी स्टाफ को विश्व कप (World Cup) खत्म होने के बाद करार में 45 दिन का विस्तार मिलेगा. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अन्य सहयोगी स्टाफ का करार विश्व कप (World Cup) के बाद खत्म हो रहा है लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) ने इन सभी के करार को बढ़ाने का फैसला लिया है. सीओए (COA) का यह फैसला बीसीसीआई (BCCI) की वेबसाइट पर डाला गया है.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की टीम में सहायक कोच संजय बांगर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर हैं. 

वेबसाइट पर डाले गए मिनिट्स में लिखा गया है, 'कुछ चर्चा के बाद सीओए (COA) ने फैसला लिया है कि सहयोगी स्टाफ के कार्यकाल में 45 दिनों का विस्तार किया जाएगा जो एडहॉक बेसिस पर होगा. विश्व कप (World Cup) के बाद सपोर्ट स्टाफ के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे.'

और पढ़ें:  World Cup: ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद जानें क्या बोले पाक कप्तान

मिनिट्स में कहा गया है, 'मुख्य कोच को नियुक्त करने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से बात करना जरूरी है, इसलिए बीसीसीआई (BCCI) प्रबंधन सीएसी के सदस्यों से बात करेगा और पूछेगा कि उन्होंने जो काम किया है उसके बाद उनकी क्या उम्मीदें हैं. इसके बाद सीएसी की रिफरेंस को ध्यान में रखते हुए ड्राफ्ट बनाया जाएगा और सीओए (COA) को भेजा जाएगा.'

तीन सदस्यीय सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण शामिल हैं. इन तीनों ने बीसीसीआई (BCCI) के लोकपाल डी.के. जैन को साफ कह दिया था कि उन्हें यह तक नहीं पता कि इनकी क्या जिम्मेदारियां हैं. इन तीनों यह बात तब कही थी जब इन तीनों के आईपीएल टीमों के साथ जु़ड़ने पर हितों के टकराव का मुद्दा उठा था.

और पढ़ें: World Cup: क्या भारत-न्यूजीलैंड के मैच में बारिश डालेगी खलल, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

बीसीसीआई (BCCI) संविधान के मुताबिक मुख्य कोच का चयन सीएसी की जिम्मेदारी है. ऐसे में सीओए (COA) को हितों के टकराव के इस मुद्दे को निपटाना होगा.