logo-image

कॉमेडी सीरीज 'सैटरडे नाइट लाइव' ने जीते 9 एमी अवार्ड

रविवार को हुए 69वें एमी अवार्ड्स में श्रृंखला 'सैटरडे नाइट लाइव' ने नौ एमी पुरस्कार जीते,

Updated on: 18 Sep 2017, 01:55 PM

नई दिल्ली:

रविवार को हुए 69वें एमी अवार्ड्स में श्रृंखला 'सैटरडे नाइट लाइव' ने नौ एमी पुरस्कार जीते, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का किरदार निभाने के लिए अभिनेता एलेक बाल्डविन को मिला पुरस्कार भी शामिल है। 

'सैटरडे नाइट लाइव' ने कॉमेडी सीरीज में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (बाल्डविन), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (केट मैकिनन), सर्वश्रेष्ठ वैराइटी स्केच सीरीज और वैराइटी सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशन समेत कई पुरस्कार जीते। 

इस सीरीज के निर्माता लॉर्न माइकल्स ने मंच पर कहा,'मुझे याद है हमें यह पुरस्कार पहली बार कब मिला था। वह 1976 में इसके पहले सीजन के बाद था। मुझे लगता था..यह काफी उच्च स्तर का है और इसके जैसा अप्रत्याशित, धमाकेदार, डरावना, थकाऊ और उत्साहजनक कोई और सीजन नहीं होगा।'

टीवी शो 'बिग लिटिल लाइज' ने लिमिटेड सीरीज वर्ग में आठ पुरस्कार जीते। इनमें लिमिटेड सीरीज या मूवी में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता(एलेक्जेंडर स्कार्सगार्ड),सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेत्री (निकोल किडमैन) और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (लॉरा डर्न) समेत आठ पुरस्कार शामिल हैं। 

पुरस्कार स्वीकार करते हुए किडमैन ने कहा कि शो मनोरंजक होने के साथ ही सामाजिक मुद्दों के बारे में भी है। 

शो की कार्यकारी निर्माता और अभिनेत्री रीज विदरस्पून ने कहा कि टेलीविजन पर महिलाओं के लिए यह साल शानदार रहा है और महिलाओं को अपनी कहानी बताने का मौका मिला। 

इसे भी पढ़ें: ब्रैड पिट से अलग होने के बाद अकेलेपन से नाखुश हैं एंजेलिना जोली

शो की कहानी हत्या, जांच और घरेलू हिंसा के अलावा कई चीजों के इर्द-गिर्द घूमती है। 

'बिग लिटिल लाइज' की तरह 'द हैंडमेड्स टेल' ने भी आठ एमी जीते, जिसमें ड्रामा सीरीज वर्ग में प्रमुख अभिनेत्री (एलिजाबेथ मॉस), सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज और सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज लेखन का पुरस्कार भी शामिल है। 

शो 'वीप' ने सर्वश्रेष्ठ हास्य श्रृंखला, 'लास्ट वीक टुनाइट विद जॉन ओलिवर' ने सर्वश्रेष्ठ वैराइटी टॉक सीरीज और 'द वॉइस' ने सर्वश्रेष्ठ रियलिटी-कॉम्पीटीशन प्रोग्राम का पुरस्कार जीता। 

ड्रामा सीरीज में 'दिस इज अस' के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रमुख अभिनेता का पुरस्कार स्टर्लिग के. ब्राउन ने जीता। 'द क्राउन' के लिए ड्रामा सीरीज वर्ग में जॉन लिथगो ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और इसी वर्ग में 'द हैंडमेड्स टेल' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार एन डाउडी ने जीता। 

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत ने #Simran में डाल दी जान, लेकिन निराश करती है फिल्म